logo-image

मुंबई : CST रेलवे स्‍टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत, 34 घायल

फुटओवर ब्रिज (Foot Overbridge Collapses) का एक हिस्सा गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Updated on: 14 Mar 2019, 09:01 PM

नई दिल्ली:

मुंबई (Mumbai) में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Terminus) स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हो गया. फुटओवर ब्रिज (Foot Overbridge Collapses) का एक हिस्सा गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मरने वालों में दो महिलाएं भी हैं बताया जा रहा है कि दो महिलाएं मुंबई के जी टी अस्पताल में नर्स थीं. हादसे में घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक, यह पुल 30 साल से भी ज्यादा पुराना है. मलबे में फंसे लोगो को बचाने के लिए बचाव और राहत टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. हादसा शाम करीब 7:30 बजे हुई, इस हादसे में घायलों की संख्या बढ़ सकती है.  इस हादसे के बाद मुंबई पुलिस का बयान सामने आया. पुलिस ने कहा, 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया के पास बीटी लेन के साथ प्लेटफ़ॉर्म को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज ढह गया. घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है. यातायात प्रभावित हुआ. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.'

बताया जा रहा है कि इस ब्रिज की देख-रेख का जिम्मा BMC के पास था. 

यह भी पढ़ें- मैं झूठे आश्वासन नहीं देता: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

फुटओवर ब्रिज हादसे का वीडियो समाने आया है. आसपास अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. इस हादसे पर रेलवे ने कहा है कि इस पुल की देख-रेख का काम बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) का था. हालांकि, हम पीड़ितों को अपनी तरफ से सारा समर्थन प्रदान कर रहे हैं. वहीं रेलवे के डॉक्टर और कर्मी राहत और बचाव कार्यों में बीएमसी के साथ सहयोग कर रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि सीएसटी रेलवे स्टेशन के बाहर बना था यह फुट ओवर ब्रिज. राहत और बचाव टीम मौके पर पहुंच चुकी है और मलबा हटाने का काम जारी है. इस बीच कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.