logo-image

मुंबई: कई भागों में भारी बारिश के कारण यातायात ठप, IMD ने जारी की चेतावनी 

मुंबई में भारी बारिश की वजह से यहां का यातायात ठप पड़ा है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 02 Jul 2022, 07:46 AM

highlights

  • कई भागों में बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
  • ऑरेंज अलर्ट के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया गया है
  • गुरुवार को भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव देखा गया 

नई दिल्ली:

मुंबई में भारी बारिश की वजह से यहां का यातायात ठप पड़ा है. मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां पर ट्रेन और बस सेवाएं पर इसका असर पड़ रहा है. कुर्ला,चेंबूर, सायन, दादर और अंधेरी समेत मुंबई के कई भागों में बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने एक और दो जुलाई को शहर में कई स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. यहां के लिए  ऑरेंज अलर्ट के साथ येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव देखा गया है. हिंदमाता, परेल, कालाचौकी, हाजी अली, डॉकयार्ड रोड, गांधी मार्केट और बांद्रा में यातायात बाधित रहा. यहां पर सड़कों पर पानी भरने के कारण वाहनों को यहां से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ा. पानी के कारण बीएमसी ने पश्चिमी उपनगरों में अंधेरी मेट्रो को कुछ देर के लिए बंद कर दिया.

भारी बारिश के कारण कई क्षेत्रों में पानी भर गया. कई जगहों पर पानी इतना अधिक था कि लोगों के घुटने तक आ गया. इस कारण लोगों को अपने दफ्तरों तक जाने में परेशानी का  सामना करना पड़ा. कई वाहन घंटों तक जाम में फंसे रहे. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार,  शहर में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक गुरुवार को 119.09 मिमी बारिश हुई. शहर में भारी बारिश के कारण कालबादेवी और सायन क्षेत्रों में दो इमारतें ढह गई. हालां​​कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.