News Nation Logo

Mumbai Rains: भारी बारिश से टूटा रत्नागिरी का तवरे डैम , 6 लोगों की मौत, 25 से ज्यादा लापता

महाराष्ट्र में एलोर-शिरगांव गांव के निकट मंगलवार देर रात एक छोटा बांध टूटने से दो लोगों की मौत हो गई और 25 लोग लापता हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 03 Jul 2019, 11:38:59 AM
भारी बारिश से टूटा रत्नागिरी का तवरे डैम, 2 लोगों की मौत (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में एलोर-शिरगांव गांव के निकट मंगलवार देर रात एक छोटा बांध टूटने से 6 लोगों की मौत हो गई और 25 लोग लापता हो गए. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, भारी बारिश के कारण तवरे डैम मंगलवार रात लगभग आठ बजे ऊपर को बहने लगा और कुछ समय बाद ही इसके टूटने की खबर आ गई. इसके बाद कम से कम सात गावों में बाढ़ आ गई, दर्जनभर घर बह गए और लगभग दो दर्जन लोगों के लापता होने की खबर है.

और पढ़ें: मुंबई में हाहाकार, 38 लोगों की मौत, कई घायल, 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

पुलिस को पानी से अब तक 6 शव मिले हैं और शेष लोगों की तलाश में अभियान जारी है.

 पुणे और सिंधुदुर्ग से अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों के अलावा आस-पास के क्षेत्रों के स्वयंसेवी लोगों ने युद्ध स्तर पर बचाव अभियान शुरू कर दिया है. शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं.

यह बांध साल 2000 में बना था और क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने दो साल पहले जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी लेकिन इसकी कोई मरम्मत नहीं हुई. महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्से में पिछले पांच दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, और मंगलवार को प्रदेश भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: मुंबई में 1974 के बाद सबसे अधिक बारिश दर्ज, दहशत में मुंबईकर

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश से अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है. प्रदेश सरकार ने एहतियातन मुंबई में मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है.

First Published : 03 Jul 2019, 07:14:11 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.