logo-image

Mumbai Rain Update: स्टेशन, बस स्टैंड, सड़क... डूबी मुंबई! Video देखकर चौंक जाएंगे आप

Mumbai Rain Update : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. ये बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है, जिससे वहां के लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है.

Updated on: 27 Jul 2023, 11:23 PM

मुंबई:

Mumbai Rain Update : देश के अधिकांश राज्यों में बारिश का कहर जारी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का हाल और भी बेहाल है. यहां गुरुवार सुबह से हो रही बरसात से लोगों को जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन हो या बस स्टैंड या सड़क सभी जगहों पर जलभराव हो गया है. अब लोग घुटने तक भरे पानी से होकर अपने कामों पर जाने के लिए मजबूर हैं. मानसून की बारिश ने मुंबई में कोहराम मचा रखा है. मुंबई में बारिश की वजह से क्या समस्याएं हो रही हैं, जिसे लेकर कई वीडियो भी सामने आए हैं.

मुंबई के चर्चगेट में समुद्री लाइनों के बीच रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो गया है, जिससे लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं. अगर बारिश की यही स्पीड रही है तो लोकल पर ब्रेक भी लग सकता है. रेलवे ट्रैक पर भरे पानी को लेकर वीडियो भी सामने आए हैं, जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे. मुंबई के वीरा देसाई मार्ग, अंधेरी पश्चिम क्षेत्र में भारी बारिश के कारण चारों ओर पानी भर गया है, जिससे सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. ठाणे जिले में सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिसकी वजह से यहां के सभी स्कूल कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : Manipur Violence : मणिपुर वायरल वीडियो पर गृह मंत्रालय सख्त, CBI मामले की करेगी जांच

दहिसर चेकनाका पर वाहनों का लंबा जाम लगा हुआ है. दहिसर से मीर रोड, भायंदर की ओर से जाने वाले लोग 30 से लेकर 50 मिनट तक ट्रैफिक में फंसे हुए हैं. वहीं, पालघर जिले में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसे देखते हुए जिला कलेक्टर पालघर ने कहा कि भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर पालघर जिले के सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान में रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, आईएमडी ने शुक्रवार को मुंबई के लिए येलो अलर्ट और ठाणे-पालघर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है.