News Nation Logo
Banner

मुंबई: महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी यात्री बचाए गए, अभी भी फंसी है ट्रेन

8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 27 Jul 2019, 03:52:50 PM

highlights

  • बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी 700 यात्रियों को बाहर निकाला गया.
  • अभी भी उसी जगह पर फंसी है महालक्ष्मी एक्सप्रेस.
  • अगले 48 घंटों में मुंबई में और हो सकता है मौसम खराब.

नई दिल्ली:

Mahalaxmi Express Rescue Operation Complete: बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को एनडीआरएफ एवं अन्य बचाव दल ने सभी 700 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. राज्‍य के बदलापुर और वांगी रेलवे स्‍टेशनों के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन बाढ़ के पानी में फंस गई थी. हालांकि ट्रेन अभी वहीं फंसी हुई है लेकिन ट्रेन के सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया है.

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बचाए गए सभी यात्रियों के लिए 19 डिब्बों वाली एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी जो कि कल्याण से कोल्हापुर तक चलाई जाएगी. 

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों के बचाव एवं राहत कार्य में खराब मौसम ने काफी दिक्कतें पेश कीं. राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ (NDRF) की चार टीमें लगाई गई हैं. एसटीआरएफ की टीमें भी बचाव में जुटी हैं. इनके अलावा भारतीय नौसेना की दो टीमें, भारतीय वायुसेना के दो हेलीकॉप्‍टर और सेना की दो टुकड़ी यात्रियों के बचाव के लिए लगाई गई हैं.

यह भी पढ़ें: महालक्ष्मी ट्रेन : बचाव अभियान की खुद निगरानी करें मुख्‍य सचिव, महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस बोले

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने राज्‍य के मुख्‍य सचिव को अपने स्‍तर पर निगरानी करने का निर्देश जारी किया था. इसके पहले महालक्ष्मी एक्सप्रेस में एक महिला को लेबर पेन होने की भी खबरें आईं थी. सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के निर्देश दिए थे.

बता दें कि मुंबई में सड़क पर पानी जमा होने से लंबे जाम लग रहे हैं. तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में अगले दो दिन तक और भी बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है. 

First Published : 27 Jul 2019, 03:37:10 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो