logo-image

मुंबई पुलिस की चेतावनी.. अटल सेतु 'पिकनिक स्पॉट नहीं', सेल्फी-तस्वीरें क्लिक करने पर होगी FIR

मुंबई पुलिस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि अटल सेतु "पिकनिक स्पॉट नहीं है", साथ ही चेतावनी जारी की कि, ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 16 Jan 2024, 04:55 PM

नई दिल्ली :

मुंबई पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जो अटल सेतु पर वाहन रोक कर तस्वीरें लेते हैं. दरअसल बीती 12 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए देश के सबसे लंबे पुल मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक/ अटल सेतु पर बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ रही है. लोग बीच सड़क अपनी गाड़ियां रोक कर पुल और आसपास के नजारों की तस्वीरें कैमरे में कैद कर रहे हैं, जिसवजह से आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हो रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए अब मुंबई पुलिस ने सख्ती दिखाई है.

हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि अटल सेतु "पिकनिक स्पॉट नहीं है", साथ ही चेतावनी जारी की कि, ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुंबई पुलिस ने कहा कि अटल सेतु पर रुकना और तस्वीरें क्लिक करना "अवैध" है, साथ ही कहा कि मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक पर रुकने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

उन्होंने अपने पोस्ट में कहा कि, “हम इस बात से सहमत हैं कि अटल सेतु निश्चित रूप से ‘देखने लायक’ है लेकिन इस पर रुकना और तस्वीरें खींचना भी गैरकानूनी है. यदि आप MTHL पर रुकेंगे तो आपको एफआईआर का सामना करना पड़ेगा,

गौरतलब है कि, पीएम मोदी द्वारा पुल के उद्घाटन के तुरंत बाद लोग सेल्फी लेने और समुद्र के नज़ारे का आनंद लेने के लिए अटल सेतु पर अपने वाहन रोककर देखे गए. वास्तव में, कुछ लोगों ने पुल के उन क्षेत्रों तक पहुंचने का भी प्रयास किया जिसके परिणामस्वरूप घातक दुर्घटनाएं हो सकती थीं. इससे भी बुरी बात यह है कि लोगों ने पुल पर गंदगी फैला दी, जैसा कि सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है.

मालूम हो कि, देश के सबसे लंबे पुल मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक/ अटल सेतु कुल 17,840 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित 21.8 किलोमीटर लंबा पुल है, जो दक्षिण मुंबई और नवी मुंबई के बीच यात्रा के समय दो घंटे से कम करके केवल 20 मिनट कर देता है.