logo-image

मुंबई पुलिस ने तबलीगी जमात के सदस्यों से यात्रा का ब्यौरा मांगा

जमात के इस आयोजन में विदेशी नागरिकों सहित 9,000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था और ऐसा माना जा रहा है कि इस आयोजन में हिस्सा लेकर देश के विभिन्न कोनों में अपने-अपने घर लौटे लोगों के जरिए कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

Updated on: 06 Apr 2020, 03:12 PM

मुंबई:

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में पिछले दिनों आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए तबलीगी जमात के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे नजदीकी थाने या बीएमसी की हेल्पलाइन नंबर 1916 पर कॉल करके इसकी जानकारी दें. जमात के इस आयोजन में विदेशी नागरिकों सहित 9,000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था और ऐसा माना जा रहा है कि इस आयोजन में हिस्सा लेकर देश के विभिन्न कोनों में अपने-अपने घर लौटे लोगों के जरिए कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

यह भी पढ़ेंः भगवान ही मालिकः जमात के संक्रमित तीन सदस्य दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक गए थे बस में

मुंबई पुलिस ने ट्वीट किया है, ‘‘हम नयी दिल्ली, निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे कहां-कहां गए थे (किन किन जगहों की यात्रा की थी) इसकी सूचना बीएमसी की हेल्पलाइन 1916 पर मुहैया कराएं और इस महामारी की रोकथाम में हमारा साथ दें.’’ उसने लिखा है, ‘‘जो लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता, आपदा प्रबंधन कानून और महामारी कानून के तहत कड़ी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ेंः न्यूयॉर्क में बाघ में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने के बाद अलीपुर चिड़ियाघर में बढ़ाई जाएगी निगरानी

हम अनुरोध कर रहे हैं और यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप कहां-कहां गए थे, किन-किन जगहों की यात्रा की थी, इसकी सूचना दें.’’ पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक ने कहा कि यह अपील जमात के सदस्यों सहित सभी की सेहत और सुरक्षा के लिए है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर इसका पालन नहीं किया गया तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे.