logo-image

Maharashtra politics: NCP कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा किया नामंजूर, 2024 तक रहेंगे अध्यक्ष

Maharashtra Politics : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की कोर कमेटी (NCP Core Committee) ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से शरद पवार (Sharad Pawar) के इस्तीफे को खारिज कर दिया है.

Updated on: 05 May 2023, 12:39 PM

highlights

  • 2024 तक एनसीपी अध्यक्ष बने रहेंगे शरद पवार
  • एनसीपी दफ्तर के बाद शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी

मुंबई:

Maharashtra Politics : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की कोर कमेटी (NCP Core Committee) ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से शरद पवार (Sharad Pawar) के इस्तीफे को खारिज कर दिया है. एनसीपी के नेता और कार्यकर्ता लगातार शरद पवार से इस्तीफा वापस लेने की अपील कर रहे हैं और आज भी पार्टी ने वही किया है. अब ये शरद पवार ही तय करेंगे कि वो एनसीपी कमेटी के इस्तीफा नामंजूर करने के प्रस्ताव को मानते हैं या फिर अध्यक्ष पद छोड़ने पर अटल रहते हैं. (Maharashtra Politics)

पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा पद से इस्तीफे की घोषणा के बाद NCP की कोर कमेटी की मुंबई में बैठक हुई. NCP की कोर कमेटी ने इस बैठक में पार्टी प्रमुख शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया. इसके बाद कमेटी के सदस्यों ने बड़ा फैसला करते हुए शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है. एनसीपी कमेटी की बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि शरद पवार अपना कार्यकाल पूरा करें और वो 2024 तक एनसीपी के अध्यक्ष रहेंगे. (Maharashtra Politics)

यह भी पढ़ें : SCO Summit में भारत की पाकिस्तान के सामने दो टूक, बार्डर पार से आतंकवाद नहीं करेंगे बर्दाश्त

एनसीपी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार ने अचानक 2 मई को अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की. हमने आज समिति की बैठक की. उन्होंने कहा कि मेरे समेत कई नेताओं ने पवार साहब से भेंट की और हमने उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है, क्योंकि देश और पार्टी को इस समय उनकी आवश्यकता है. न केवल एनसीपी के नेताओं को बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया. (Maharashtra Politics)