News Nation Logo

BREAKING

Mahalaxmi Express Rescue Operation- ट्रेन में फंसी थी गर्भवती महिला, हालत नाजुक

बता दें कि भारी बारिश की वजह से उल्लास नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेन के दोनों तरफ पायदान तक जलभराव होने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और रेलवे की टीमें मौके पर यात्रियों को रेस्क्यू करने में जुटी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 27 Jul 2019, 03:55:11 PM
महालक्ष्मी एक्सप्रेस में जारी है राहत एवं बचाव कार्य

highlights

  • महाराष्ट्र में बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस में गर्भवती महिला फंसी थी.
  • ट्रेन में गर्भवती महिला को उठने लगा लेबर पेन.
  • गर्भवती महिला का नाम रेशमा बताया जा रहा है. 

नई दिल्ली:

Mahalaxmi Express Rescue Operation: महाराष्ट्र (Maharashtra) में बदलापुर के पास सैलाब में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस (Mahalaxmi Express) से अब तक 500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. NDRF की टीम ने बोट के जरिए ट्रेन में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रही है. वहीं ट्रेन में मौजूद एक गर्भवती महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला का नाम रेशमा है. ट्रेन में ही रेशमा को लेबर पेन शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Rain Live Updates: महालक्ष्मी एक्सप्रेस रेस्क्यू ऑपरेशन पर सीएम देवेंद्र फडणवीस बनाए हुए है नजर

बता दें कि भारी बारिश की वजह से उल्लास नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेन के दोनों तरफ पायदान तक जलभराव होने के बाद ट्रेन को रुक गई. एनडीआरएफ (NDRF), एसडीआरएफ (SDRF) और रेलवे की टीमें मौके पर ट्रेन में फंसे 700 यात्रियों को रेस्क्यू करने में जुटी हैं.

वहीं इस रूट पर जाने वाली 5 अन्य ट्रेनों को भी रोक दिया गया है जबकि एक लोकल ट्रेन को वापस कल्याण लाया गया. इसके अलावा महाराष्ट्र में बारिश के कारण 13 रेलगाड़ियों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है जबकि 2 ट्रेनों को रद्द किया गया है.

यह भी पढ़ें: आतंक का पाकिस्‍तानी 'मुन्‍ना' लाहौरी ढेर, शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस की घटना पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि घटनास्थल पर नेवी की 7 टीमें, एयर फोर्स के 2 हेलिकॉप्टर मौजूद हैं और स्थिति नियंत्रण में है. रेलवे के जनरल मैनेजर ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी ट्रैक पर 2 फीट पानी है, जब एक फीट से कम रह जाएगा तब ट्रेन को बदलापुर की ओर रवाना किया जाएगा.

महालक्ष्मी एक्सप्रेस का रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा- यहां Click कर पढ़ें पूरी Detail

First Published : 27 Jul 2019, 01:29:09 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.