logo-image

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के बाद बंद हुए स्कूल कॉलेज, रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मुंबई में 'Extremely Heavy Rain' हो सकती है. ऐसे में स्थानिय प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है

Updated on: 19 Sep 2019, 12:42 PM

नई दिल्ली:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इस वक्त भारी बारिश की चपेट में है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने मुंबई की रफ्तार धीमी कर दी है. लोग इस परेशानी के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक इसके कुछ आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम निभाग ने आने वाले कुछ दिनों में मुंबई में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है और रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में न केवल मुंबई बल्कि उसके आसपास के जगह ठाणे और कोंकण में भी लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. इतना ही नहीं, यहां स्कूल कॉलेजों को बंद करने की घोषणा कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: महालक्ष्मी एक्सप्रेस बाढ़ में फंसी, NDRF और Navy ने किया Rescue Operation

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मुंबई में 'Extremely Heavy Rain' हो सकती है. ऐसे में स्थानिय प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है और किसी भी आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. मौसम विभाग ने मुंबई में रेड और ठाणे में ऑरेंड अलर्ट जारी किया है. खबरों की मानें को भारी बारिश की वदह से बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में मध्‍य महाराष्‍ट्र और उत्‍तरी कोंकण इलाके में काफी तेज बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: जरा संभलकर रहना; 19 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में आने वाली है आसमानी आफत!

बता दें सितंबर महीने की पहली तारिख से लेकर अब तक बारिश ने 65 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सांताक्रूज ऑब्‍जर्वेटरी ने बुधवार तक मुंबई में 921.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की है. पिछला रिकॉर्ड 920 एमएम का था जो साल 1954 में दर्ज किया गया था.