logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मुंबई: कुर्ला में 4 मंजिला इमारत गिरी, 20 से 25 लोगों के दबने की आशंका

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. यहां कुर्ला के नाइक नगर में 4 मंजिला इमारत गिरने की खबर है। मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद है। बचाव अभियान जारी है।

Updated on: 28 Jun 2022, 08:16 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. यहां कुर्ला के नाइक नगर में 4 मंजिला इमारत गिरने की खबर है। मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद है। बचाव अभियान जारी है। BMC के अनुसार, मलबे के नीचे से बचाए गए 7 लोगों की हालत स्थिर है, 20 से 25 लोगों की मलबे में दबे होने की संभावना है। घटना की जानकारी मिलते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है, जिसके बाद दमकल और बचाव दल को राहत कार्य में लगाया गया. प्रशासन ने अहतियात के तौर पर आसपास के मकानों को भी खाली करा लिया है. 

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे

वहीं, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. आदित्य ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी तक 5-7 लोगों को निकाला गया है उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। चारों इमारत को खाली करने का नोटिस दिया गया था लेकिन कई लोग अभी भी वहां रहते हैं। हमारी प्राथमिकता है कि इमारत को खाली कराया जाए और बिल्डिंग को तोड़ा जाए. प्रशासन की ओर से अब ऐसे मकानों को चिन्हित कर खाली कराने की कार्रवाई की जा रही है.   NDRF डिप्टी कमांडर आशीष सिंह ने बताया कि अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है। एक और व्यक्ति को बचाया गया है। 25-30 लोगों के दबे होने की आशंका है लेकिन इसके सटीक आकंड़े अभी स्पष्ट नहीं है। इमारत की मंजिल एक के ऊपर एक आकार में गिरने के कारण भीतर जाने में समय लग रहा है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय मांजरेकर ने बताया कि करीब 12 बजे ये इमारत गिरी है। सूचना मिलने के बाद हमारे कुछ अधिकारी घटनास्थल पर आएं और उन्होंने 3 लोगों को बचाया। बचाएं हुए व्यक्तियों में से 1 व्यक्ति ने बताया की इमारत में 25-30 लोग फंसे हो सकते हैं. अभी तक हमने 12 व्यक्तियों को बाहर निकाला है और हमें अंदर 5 लोग और फंसे हुए दिख रहे हैं। उनका बचाव अभियान जारी है। हमें लग रहा है कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में कम से कम 1 दिन लगेगा.