logo-image

पुणे हादसे में 17 लोगों की मौत, 8 के खिलाफ FIR, दो लोग गिरफ्तार

बारिश ने शुक्रवार को तीन लोगों की जान ले ली, पुणे में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई

Updated on: 29 Jun 2019, 11:40 PM

highlights

  • मुंबई में बारिश बनी आफत
  • कई लोगों को गंवानी पड़ी जान
  • जगह-जगह जलभराव की स्थिति

नई दिल्ली:

मुंबई में मानसून की पहली बारिश हुई. पहली फुहार में ही मुंबई में हाहाकार मच गया. जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्तपन्न हो गई. मुंबईकरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश होते ही गाड़ी पानी में तैरने लगी. लोगों का जीना दूभर हो गया. आवाजाही बिल्कुल ठप हो गई. यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई. वहीं पहली फुहार ने कुछ लोगों के लिए आफत बन के आई. बारिश से पहले बीएमसी ने बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन पोल एक बार फिर खुल गई.

यह भी पढ़ें - पुणे दीवार हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 लाख का मुआवजा, 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

बारिश ने शुक्रवार को तीन लोगों की जान ले ली. वहीं 4 से अधिक घायल हो गए. शनिवार की तड़के पुणे में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई. मृतकों की ज्यादातर संख्या बिहार के रहनेवाले थे. बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से दीवार गिर गई. उधर कुर्ला रेलवे स्टेशन (पश्चिम) पर एक बिल्डिंग के कुछ हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. हादसे में किसी तरह की कोई हताहत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें - मुंबई में मानसून की पहली बारिश ने ली 3 लोगों की जान, 5 गंभीर घायल

वहीं घाटकोपर (पश्चिम) के जागरुती नगर में एक मकान की दीवार गिर गई. इससे लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. हालांकि इस हादसे में कोई हताहत की खबर नहीं है. उधर भिवंडी और अन्य इलाकों में जलभराव हो गया है. ठाने में भारी बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति हो गई है.