logo-image

मुंबई: बोरीवली के धीरज सवेरा बिल्डिंग की 14th मंजिल पर भीषण आग, बामुश्किल पाया काबू

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के उपनगरीय इलाके बोलीवली (Borivali) में भीषण आग लगने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, बोरीवली (Barovali) के 'धीरज सवेरा' बिल्डिंग (Dheeraj Savera Building) में देर रात अचानक आग लग गई.

Updated on: 19 Jun 2022, 06:42 AM

highlights

  • मुंबई के बोरीवली में भीषण आग
  • धीरज सवेरा बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर लगी आग
  • दमकल विभाग ने आग पर बामुश्किल पाया काबू

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) के उपनगरीय इलाके बोलीवली (Borivali) में भीषण आग लगने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, बोरीवली (Barovali) के 'धीरज सवेरा' बिल्डिंग (Dheeraj Savera Building) में देर रात अचानक आग लग गई. आग की लपटें काफी दूर तक देखी जा रही थी. आग लगने की सूचना मिलने ही दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत ये रही कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ. आग लगने की इस घटना में काफी नुकसान हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि ये आग शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) के चलते लगी.

2 अपार्टमेंट में फंसे थे 14 लोग

जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग में आग लगने की वजह से 14वीं फ्लोर पर बने दो अपार्टमेंट में 14 लोग फंस गए थे. दमकल विभाग की 6 गाड़ियों ने लोगों को न सिर्फ बचाया, बल्कि आग पर भी काबू पाया. दमकल विभाग ने बताया कि सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. इस हादसे में किसी व्यक्ति के घायल होने की खबर नहीं है. दमकल विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि देर रात आग लगने की सूचना मिली थी.

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा का कमाल, फिनलैंड में 86.69 वर्ग मीटर थ्रो में जीता गोल्ड

शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

शुरुआती जांच में इस हादसे के पीछे शॉर्ट सर्किट की वजह सामने आ रही है. बहरहाल, इतनी सुरक्षित बिल्डिंग में इस तरह की लापरवाही कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है.