News Nation Logo
Breaking
Banner

मुंबई : 15 दिनों से रोज आ रहा भूकंप, दहशत में आए लोग

मुंबई से सटे पालघर जिले के दहानू तहसील में धुंधल वाड़ी, दापचारी व उसके आप पास के क्षेत्रों में बार बार आरहे भूकंप के झटके के कारण इस क्षेत्र के लोग दहशत में हैं.

IANS | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 25 Nov 2018, 12:21:19 PM
भूकंप के कारण कई घरो की दीवारों में दरारें पड़ गईं.

पालघर:  

मुंबई से सटे पालघर जिले के दहानू तहसील में धुंधल वाड़ी, दापचारी व उसके आप पास के क्षेत्रों में बार बार आरहे भूकंप के झटके के कारण इस क्षेत्र के लोग दहशत में हैं. वही शनिवार को 3.5 तीव्रता के फिर से आये भूकंप के झटकों ने लोगो के दिलो में और डर भर दिया. भूकंप के कारण कई घरो की दीवारों में दरारें पड़ गईं. यह सिलसिला कल दोपहर से शुरू है जिसके डर से गांव के लोग रात भर अपने घरों से बाहर ही सोए. उनका कहना है कि कल से आज तक हम लोगो ने करीब 20 से 25 झटके महसूस किए है. जिसमे सबसे तीव्र 3.5का झटका रहा.

यह भी पढ़ें- फिल्मों में काम करने के लिए शख्स ने अभिनेता सलमान खान को दी जान से मारने की धमकी

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से रह रहकर दहानू, तालसारी तहसील, दहानू के धुंदलवाड़ी व दपचारी के आसपास पास क्षेत्रो में कई किलोमीटर दूर तक भूकंप के झटके बार -बार महसूस किये जा रहे हैं. वही शनिवार दोपहर को इन्ही क्षेत्रो में करीब 3.30 बजे फिर से 3.5 तीव्रता के आये भूकंप के झटको से लोग दहल गए और अपने-अपने घरो से बाहर निकल कर मैदान में आ गये. जबकि इसके पहले 11 नवंबर को भी इसी क्षेत्र में 3.2 क्षमता का भूकंप आया था. गांव वालो का कहना है की करीब 15 दिनों से इसी प्रकार रह रह भूकंप के झटके आ रहे है जिसके कारण हम लोग काफी डरे हुए है और हमारी रातो की नींद उडी हुई है.

वही बार-बार आ रहे भूकंप के झटके को देखते हुए पालघर के कलेक्टर प्रशांत नारनवरे ने कहा की हम इस घटना पर पूरी तरह नजर बनाये हुए है. इन भूकंप की तीव्रता 3.5 हैं. अगर इसकी तीव्रता इससे ज्यादा बढती है तो खतरा बढ़ जायेगा. कलेक्टर ने कहा कि किसी भी आपातकालीन घटना के लिए प्रशासन को पूरी तहर एलर्ट पर रखा गया है.

First Published : 25 Nov 2018, 12:21:13 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Earthquake Mumbai Palghar