logo-image

मुंबई ब्रिज हादसा : मरने वालों की संख्या बढ़ कर हुई 5, हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख

हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है वहीं मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

Updated on: 14 Mar 2019, 09:50 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है वहीं मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. घायलों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है. हादसे में कई लोगों के दवे होने की भी बात कही जा रही है. बीएमसी के कर्मचारी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं. इस हादसे के बाद मुंबई पुलिस का बयान सामने आया है पुलिस ने कहा, 'टाइम्स ऑफ़ इंडिया के पास बीटी लेन के साथ प्लेटफ़ॉर्म को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज ढह गया. घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है. वहीं वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.'

यह भी पढ़ें- मुंबई : CST रेलवे स्‍टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत, 34 घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर मुंबई ब्रिज हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, 'मुंबई में फुट ओवरब्रिज दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई. मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. चाहता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.'

वहीं इस हादसे पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया उन्होंने कहा, 'मुंबई में टीओआई बिल्डिंग के पास फुट ओवर ब्रिज की घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ.' उन्होंने कहा कि बीएमसी आयुक्त और मुंबई पुलिस अधिकारियों से मैंने बात कर समन्वय बना तेजी से राहत के प्रयासों को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

शाम के वक्त हुआ हादसा

हादसा शाम करीब 7:30 बजे का बताया जा रहा है. मुंबई में शाम के वक्त यह पुल और इसके आस-पास की रोड बहुत व्यस्त रहती है. लेकिन कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त नजदीकी ट्रेफिक लाइट रेड हो गई थी..नहीं तो इससे भी बड़ा हादसा हो सकता था.

मरने वालों में तीन महिलाएं भी

बताया जा रहा है कि इस हादसे में मरने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं. मरने वाली दो महिलाएं मुंबई के जी टी अस्पताल में नर्स का काम करती थीं.

क्या कहा रेलवे ने

इस हादसे पर रेलवे ने कहा है कि इस पुल की देख-रेख का काम बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) का था. हालांकि, हम पीड़ितों को अपनी तरफ से सारा समर्थन प्रदान कर रहे हैं. वहीं रेलवे के डॉक्टर और कर्मी राहत और बचाव कार्यों में बीएमसी का साथ दे रहे हैं.