logo-image

मुंबई: राष्ट्रगान के अपमान मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी को जारी किया सम्मन

राष्ट्रगान के अपमान के मामले में मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee  ) को सम्मन जारी किया है. कोर्ट ने सम्मन में ममता बनर्जी से 2 मार्च को पेश होने के लिए कहा है

Updated on: 02 Feb 2022, 04:59 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रगान के अपमान के मामले में मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee  ) को सम्मन जारी किया है. कोर्ट ने सम्मन में ममता बनर्जी से 2 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. आपको बता दें कि पिछले दिनो ममता बनर्जी ने मुंबई के कार्यक्रम में आधा राष्ट्रगान गाया था और बीच में चली गईं थी. ममता बनर्जी ने क्लियर कट राष्ट्रगान का अपमान किया है. उन्होंने राष्ट्रगान के लिए जो नियम बनाया गया है उसका पालन नहीं किया कोर्ट ने इसे सीरियस माना है और 2 मार्च को उन्हें पेश होने के लिए कहा है.

मामला लगभग दो महीने पुराना

आपको बता दें कि यह पूरा मामला लगभग दो महीने पुराना है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते साल दिसंबर में दो दिन के दौरे पर मुंबई पहुंची थीं. जानकारी के अनुसार तब लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उन्होंने बॉलीवुड हस्तियों के साथ बैठक की थी. इस प्रोग्राम के दौरान ममता बनर्जी नेराष्ट्रगान की कुछ पंक्यतियां ही पढ़ीं थी. बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान का अपमान किया. क्योंकि ममता बनर्जी ने बैठकर राष्ट्रगान की 4-5 लाइन ही पढ़ीं थी.