logo-image

मुंबई कांग्रेस में अंतर्कलह आई सामने, यूथ विंग के कार्यकारी अध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर ने दिया इस्तीफा

मुंबई में बीएमसी चुनाव से पहले कांग्रेस में अंतर्कलह सामने आई है. मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर झगड़ा और गुटबाजी के बाद कार्यकारी अध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर ने इस्तीफा दे दिया है. अब खुलकर सामने आ रही है.

Updated on: 26 Aug 2021, 09:50 AM

मुंबई:

मुंबई महानगर पालिका के अगले साल फरवरी में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस में अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है. मुंबई यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर झगड़ा और गुटबाजी अब खुलकर सामने आ रही है. मंगलवार देर शाम यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद का ऐलान हुआ. पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के बेटे और बांद्रा ईस्ट से कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया, जबकि पूर्व NSUI मुंबई अध्यक्ष सुरज सिंह ठाकुर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. अब सूरज सिंह ठाकुर ने इस्तीफा दे दिया है.

फरवरी में होने हैं बीएमसी चुनाव
अगले साल फरवरी में बीएमसी के चुनाव होने हैं. कांग्रेस पहले ही अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में कांग्रेस के भीतर अंदरूनी गुटबाजी भी देखने को मिल रही है. सूरज सिंह ठाकुर ने राहुल गांधी ने नाम चिट्टी लिख ट्वीट किया कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. हालांकि वह कांग्रेस में एक कार्यकर्ता के रूप में बने रहेंगे. गौरतलब है कि सूरज ठाकुर आक्रामक युवा और पार्टी के उत्तर भारतीय चेहरे के रूप में मुंबई में जाने जाते हैं.