News Nation Logo

महाराष्ट्र: राजनीतिक उठापटक के बीच राज्यपाल के बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी हुए कोरोना वॉजिटिव

सुबह खबर आई कि सीएम उद्धव ठाकरे दोपहर 1 बजे कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने जाएंगे. इस खबर के बाद खबर आई कि राज्यपाल कोरोना पॉजिटिव होकर अस्पताल में भर्ती हैं. उसके बाद जब कैबिनेट बैठक का समय नजदीक आया तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना...

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Jun 2022, 02:22:07 PM
Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray (Photo Credit: File)

highlights

  • महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक जारी
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हुए कोरोना पॉजिटिव
  • राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पहले से कोरोना पॉजिटिव

मुंबई:  

महाराष्ट्र की राजनीतिक में उबाल है. सत्ता पक्ष अपनी सत्ता बचाने की ताक में है, तो बागी सरकार किसी भी हाल में गिरा देना चाहते हैं. सुबह खबर आई कि सीएम उद्धव ठाकरे दोपहर 1 बजे कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने जाएंगे. इस खबर के बाद खबर आई कि राज्यपाल कोरोना पॉजिटिव होकर अस्पताल में भर्ती हैं. उसके बाद जब कैबिनेट बैठक का समय नजदीक आया तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ऐसे में वो लोगों से मिल नहीं सकते. गौर करने वाली बात ये है कि उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी भी तो महाराष्ट्र में कांग्रेस के ऑब्जर्वर कमलनाथ ने. 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुंबई में बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे उद्धव ठाकरे से मिलना था लेकिन वे कोविड पॉजिटिव हो गए। मेरी फोन पर लंबी बात उनसे हुई है। मैंने आश्वस्त किया है कि कांग्रेस के सभी विधायक महा विकास अघाडी की सरकार का समर्थन करेंगे. कांग्रेस विधायकों की बैठक को लेकर कमलनाथ ने कहा कि अभी हमने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की है. हमारे 44 में से 41 विधायक मौजूद थे और 3 रास्ते में हैं. कांग्रेस में पूरी एकता है. मैंने उद्धव ठाकरे जी को फोन पर आश्वासन दिया है कि कांग्रेस महाविकास अघाड़ी सरकार का समर्थन करती रहेगी. 

राज्यपाल पहले से कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले खबर आई थी कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उनको फिलहाल HN रिलायंस अस्पताल में भर्ती किया गया है. कोश्यारी की तबीयत कैसी है, उनको कोविड के कितने गंभीर या सामान्य लक्षण हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के लिए आसान नहीं पार्टी छोड़ना, हमारी एक घंटे बात हुई: संजय राउत

बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल दिख रही है. उनके मंत्री एकनाथ शिंदे ने बागी रुख अपनाया है. उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 40 विधायक भी हैं. ये सभी लोग इस समय असम के गुवाहटी में हैं. ऐसे में दोनों ही शीर्ष शख्सियतों के कोरोना पॉजिटिव होने का राज्य की राजनीति पर कितना असर पड़ता है, ये देखने वाली बात होगी.

First Published : 22 Jun 2022, 01:54:44 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.