logo-image

मुंबई हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जताया दुख तो विपक्ष ने साधा निशाना

आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को उस वक्त कोहराम मच गया जब एक चार मंजिला इमारत ढह गई.

Updated on: 16 Jul 2019, 07:25 PM

नई दिल्ली:

आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को उस वक्त कोहराम मच गया जब एक चार मंजिला इमारत ढह गई. इमारत के मलबे में करीब 30-40 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है, वहीं 7 लोगों के शव बरामद हुए हैं. बिल्डिंग गिरने को लेकर कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और प्रियंका गांधी ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दुख व्यक्त की है.

यह भी पढ़ेंः अदनान सामी ने पियानो की धुन पर पूरा किया #Bottle Cap Challenge, देखें Viral Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मुंबई में इमारत गिरने की घटना में 7 लोगों की जान जाने पर मंगलवार को दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) राहत अभियान चला रहे हैं. उन्होंने कहा, मुंबई के डोंगरी में इमारत गिरने की घटना दुखद है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी राहत अभियान में काम कर रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. निकाय अधिकारियों के अनुसार, दक्षिणी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को चार मंजिला एक इमारत के गिर जाने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग मलबे में फंसे हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार में एक तरफ बाढ़ का कहर, दूसरी तरफ सूखे ने निकाला दम, पढ़ें लखीसराय का दर्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मुंबई में इमारत गिरने की घटना काफी दुखद है. इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं. मलबे में दबे लोगों को बचाने का कार्य जोरों पर चल रहा है. राज्य सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय अधिकारी जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘मुंबई में चार मंजिला इमारत के मलबे में फंसे लोगों के सकुशल होने की कामना करती हूं. दुखी परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. राहत और बचाव कार्य में कांग्रेसजन यथासंभव सहयोग करें. हाल में घटी इस तरह की यह तीसरी घटना है. आखिर क्यों समय रहते इस पर कुछ कार्रवाई नहीं होती है ?’

यह भी पढ़ेंः विश्व कप जिताने के बाद इंग्लैंड ने सकलैन मुश्ताक को दिया बड़ा ईनाम, बढ़ाया करार

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा, 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुंबई में बारिश के दौरान हर साल इस तरह की दुर्घटना होती है. आप देखेंगे कि दीवारें ढह गई, सड़कों पर मेन हॉल खुला हुआ है जिसमें युवा लड़के गिर कर मर जाते हैं. मुंबईकरों को पूछना चाहिए कि सरकार क्या कर रही है?. डोंगरी में गिरी पुरानी बिल्डिंग रहने के लिए असुरक्षित घोषित की गई थी. उसके बावजूद वहां पर लोग रह रहे थे. हर बार का यही घटनाक्रम होता है और सरकार 1- 2 लोगों को बर्खास्त करके अपनी जिम्मेदारी से बच निकलती है. क्या मुंबई में लोगों की जान की कोई कीमत नहीं रह गई है.

बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 40 से 50 लोगों के फंसने की आशंका है. मौके पर एनडीआरएफ (NDRF) और दमकल विभाग की टीमें पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य शुरू हो गया है. संकरी गली होने से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं. घटना मंगलवार दोपहर 11:48 बजे डोंगरी के टांडेल गली में हुईं. केसरबाई नाम की बिल्‍डिंग अचानक भरभराकर गिर गई. यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है. इस हादसे में अबतक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं.