News Nation Logo

Mukesh Ambani Case: मनसुख हिरेन कांड की गुत्थी उलझी, एटीएस ने दर्ज किया मर्डर केस 

महाराष्ट्र एटीएस ने मनसुख हिरेन मौत मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख आज बिजनसमैन की संदिग्ध मौत मामले अब तक लिए गए ऐक्शन के बारे में विधानसभा में अपनी बात रख सकते हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Mar 2021, 11:51:10 AM
scorpion

मनसुख हिरेन कांड की गुत्थी उलझी, एटीएस ने दर्ज किया मर्डर केस  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बार विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मालिक मालिक मनसुख हिरेन की लाश मिलने से नया मोड़ आ गया. जांच में सामने आया है कि कातिल ने पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए एक खास समय में मोबाइल को ऑन किया था. इस मामले में एटीएस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है. पहले पुलिस इस मामले को ले आत्महत्या बता रही थी. इस मामले में लगातार ऐसे सवाल सामने आ रहे हैं जिससे यह गुत्थी और उलझती जा रही है. पुलिस के एक्शन को लेकर महाराष्ट्र  के गृहमंत्री अनिल देशमुख आज विधानसभा में जवाब दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः इजरायली दूतावास के बाहर धमाके में ईरान का हाथ, जांच रिपोर्ट का निचोड़

जांच में क्या आया सामने
सूत्रों का कहना है कि इस मामले में मोबाइल अहम कड़ी साबित हो सकता है. जांच में सामने आया है कि मनसुध हिरेन का मोबाइल वारदात के बाद भी ऑन रखा गया था. हत्यारे इसे लेकर वसई भी गए थे. पुलिस को इस फोन की आखिरी लोकेशन वसई मिली जिसके बाद से फोन का कोई पता नहीं नहीं. पुलिस का कहना है कि नहीं में फेंकने से पहले हिरेन की हत्या कर दी गई थी. जबकि उनका फोन 11.30 बजे तक ऑन रखा गया. उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि मनसुख की लाश करीब 10 घंटे पानी में रही. शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी थे. एटीएस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 302, 201, 34 और 120(B) के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू की है.  

परिवार ने खारिज की खुदकुशी की बात 
मनसुख का शव मिलने के बाद से ही परिजन आत्महत्या की बात से इनकार कर रहे हैं. मनसुख का शव कलवा-मुंब्रा रेती बंदर खाड़ी से मिला था. पुलिस का कहना था कि मनसुख ने आत्महत्या की है. पुलिस की एक टीम ने मनसुख के घर पहुंच उनकी पत्नी और बेटे से बात की. दूसरी टीम मौक-ए-वारदात पर पहुंची. हिरेन के भाई विनोद ने बताया कि परिवार को हत्या का शक है. हिरेन ने गृह मंत्री और ठाणे व मुंबई कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि किस तरह जांच एजेंसियां उनका उत्पीड़न कर रही हैं. हिरेन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट अधूरी है और विसरा सैंपल को आगे टेस्ट के लिए फरेंसिक लैब में भेजा गया है. सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट में कुछ चोटों को लेकर आकलन किया गया है जिससे किसी साजिश पर संदेह होता है. साथ ही हिरेन के मुंह के अंदर रूमाल ठुसा हुआ मिला था जिसपर भी सवाल उठते हैं.

यह भी पढ़ेंः 18 साल की उम्र में देखा था सपना... BJP में क्यों आया, मिथुन ने दिया जवाब 

‘CCTV फुटेज में कुछ नहीं मिला’
पुलिस ने मनसुख के लापता होने के बाद की गतिविधियों को जानने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक कुछ नहीं लगा है. सूत्रों के अनुसार, कई कैमरे काम नहीं कर रहे हैं, जबकि कुछ कैमरों में साफ विजुअल नहीं दिख रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 11:51:10 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.