logo-image

MP नवनीत राणा को नोटिस, मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने का किया है ऐलान 

महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने ऐलान किया है कि मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ेंगे.

Updated on: 22 Apr 2022, 06:24 PM

highlights

  • शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति को चुनौती दी है कि वे मातोश्री तक पहुंच कर दिखाएं
  • पुलिस के अनुसार राणा दंपत्ति खार स्थित अपने घर में रुके हैं
  • कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को लेकर राणा दंपत्ति को नोटिस

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana)  ने ऐलान किया है कि मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ेंगे. मातोश्री महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Udhav Thakery) का घर है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति को धारा 149 के तहत नोटिस दिया है. नवनीत राणा और उनके पति शुक्रवार को मुंबई पहुंचे. 23 अप्रैल को मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में शिवसैनिक मातोश्री के अलावा मुंबई के आसपास के इलाकों में जमा हो गए. शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति को चुनौती दी है कि वे मातोश्री तक पहुंच कर दिखाएं. 

पुलिस के अनुसार राणा दंपत्ति खार स्थित अपने घर में रुके हैं. जोन-9 के डीसीपी मंजुनाथ सेंगे ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को लेकर राणा दंपत्ति को नोटिस जारी किया है. पुलिस ने नोटिस में लिखा है कि अगर किसी तरह की कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो उसके जिम्मेदार राणा दंपत्ति होंगे.

पहले उम्मीद की जा रही थी कि राणा दंपत्ति ट्रेन से आएंगे मगर शिवसैनिकों ने उन्हें सीएसटी स्टेशन पर ही रोकने की योजना बना डाली. शिव सैनिकों के विरोध में राणा दंपत्ति फिर फ्लाइट से मुंबई पहुंचे. राणा दंपत्ति फिलहाल नंदगिरी गेस्टहाउस में रुके हैं. इस गेटहाउस के बाहर बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद हैं. इसके साथ बड़ी संख्या में शिवसैनिक मातोश्री के सामने भी जमा हैं और हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. 

राणा दंपत्ति के भी पीछे हटने की खबर नहीं है. ऐसे कहा जा रहा है कि राणा दंपत्ति करीब 500 कार्यकर्ताओं के साथ मातोश्री पहुंचने की कोशिश करेंगे. रवि राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे को  हनुमान चालीसा गाने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करते तो वो मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा गाएंगे.