logo-image

संजय राउत की कोर्ट में होगी पेशी, पत्राचाल घोटाले को लेकर सुनवाई  

शिवसेना नेता संजय राउत की आज कोर्ट में पेशी होगी. ED की टीम पहले राउत को मेडिकल के लिए लेकर जाएंगे, इसके बाद फिर अदालत लाया जाएगा. गौरतलब है कि ED की टीम ने कल भी छापेमारी की थी.

Updated on: 04 Aug 2022, 01:02 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना नेता संजय राउत की आज कोर्ट में पेशी होगी. ED की टीम पहले राउत को मेडिकल के लिए लेकर जाएंगे, इसके बाद फिर अदालत लाया जाएगा. गौरतलब है कि ED की टीम ने कल भी छापेमारी की थी. ED की जांच में अब तक संजय राउत के खिलाफ जो एहम बातें सामने आई है वे  इस प्रकार हैं. ED के वकील ने अदालत को बताया था कि पत्राचाल चाल मामले में संजय राउत का फ्रंट मैन है प्रवीण राउत. प्रवीण राउत गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन का डायरेक्टर था जिसने 100 करोड़ रुपया लेकर इस जमीन घोटाले को अंजाम दिया था. ED का आरोप है कि पात्रा चावला भूमि घोटाले में फंसे शिवसेना सांसद संजय राउत ने अलीबाग में 10 प्लॉट खरीदे और इसका भुगतान 3 करोड़ रुपये कैश में किया.

इसके पहले 1 करोड़ 6 लाख रुपया संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के एकाउंट में ट्रांसफर किया गया था. ED इस मामले में भी जांच कर रही है कि राउत को टोटल कैश अमाउंट यानी कि नकद भुगतान कितना किया गया है. प्रवीण एचडीआईएल की सहायक कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के Directors में से एक थे. ED इस बात की जांच कर रही है कि क्या संजय राउत को एचडीआईएल से भी नकद भुगतान का निर्देश मिला था?