logo-image

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या पर आक्रोश, CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाडे के दो साधुओं की निर्मम हत्या किए जाने की अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने रविवार को कडे शब्दों में निंदा की.

Updated on: 19 Apr 2020, 11:56 PM

हरिद्वार:

महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की निर्मम हत्या की गई है. इस पर साधु-संतों और नेताओं से लेकर सोशल मीडिया तक पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने चेतावनी दी है कि अगर हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे. उधर, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढे़ंःगोवा ने कोरोना वायरस से जीती जंग, 16 दिन से नहीं आया एक भी पॉजिटिव केस; जानें कैसे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि पालघर की घटना पर कार्रवाई की गई है. जिन्होंने दो साधुओं, एक ड्राइवर और पुलिस कर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दंड दिया जाएगा.

वहीं, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देखमुख ने कहा कि मुंबई से सूरत जानेवाले 3 लोगों की पालघर में हुई हत्या के बाद मेरे आदेश से इस हत्याकांड में शामिल 101 लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है. साथ ही उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. इस घटना को विवादास्पद बनाकर समाज में दरार बनाने वालों पर भी पुलिस नजर रखेगी.

महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाडे के दो साधुओं की निर्मम हत्या किए जाने की अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने रविवार को कडे शब्दों में निंदा की और चेतावनी दी कि अगर हत्यारों की शीघ्र गिरफतारी नहीं की गई तो महाराष्ट्र सरकार के विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा. प्रयागराज में प्रवास कर रहे अखाडा परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक गांव में ब्रहमलीन संत को समाधि देने जाते साधु-संतों पर पुलिस की मौजूदगी में एक धर्म विशेष के लोगों ने हमला कर दो साधुओं की कथित हत्या कर दी थी.

उन्होंने बताया कि पालघर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात कर अखाडा परिषद ने अपना विरोध जता दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. महंत गिरी ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अखाडा परिषद हरिद्वार में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाएगी. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेताया कि यदि सरकार ने हत्यारों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की तो सभी अखाडे बैठक कर महाराष्ट्र सरकार के विरुद्ध आंदालन का शंखनाद करेंगे. उन्होंने भक्तों से लॉकडाउन में बह्रमलीन हुए किसी साधु को समाधि देने जाते समय सीमित संख्या में ही जाने की अपील की है.

यह भी पढे़ंः पीएम नरेंद्र मोदी बोले- लॉकडाउन को सफल बनाने में अनेक वर्गों का योगदान, लेकिन दुकानदार...

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया कि पालघर में मॉब लिंचिंग घटना का वीडियो हैरान करने वाला है और अमानवीय है. ऐसी विपदा के समय इस तरह की घटना और भी ज्यादा परेशान करने वाली है. मैं उद्धव ठाकरे की सरकार से गुजारिश करता हूं कि वह इस मामले की हाई लेवल जांच करवाएं और जो दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई हो