News Nation Logo

लाउडस्पीकर मुद्दे पर समर्थन मांगने घर-घर जाएंगे MNS कार्यकर्ता, बांटेंगे ये पर्चे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने सभी महाराष्ट्र सैनिकों और हिंदू भाई बहनों के लिए लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर पत्र लिखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Jun 2022, 05:53:15 PM
raj thakre  3

राज ठाकरे (Photo Credit: File Photo)

:  

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपने सभी महाराष्ट्र सैनिकों और हिंदू भाई बहनों के लिए लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर पत्र लिखा है. इस पत्र में सभी कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि कि लाउडस्पीकर की मुहिम जो एमएनएस ने शुरू की वह पूरे देश में चर्चा का विषय बना, लेकिन यह विषय यहीं समाप्त नहीं होना चाहिए. इस मुहिम को शुरू करने के लिए आम आदमियों की सहभागिता जरूरी है और सभी को साथ में लेना जरूरी है, तभी मस्जिद के ऊपर लगे लाउडस्पीकर का जो मुद्दा है हमेशा के लिए समाप्त होगा.

हर कार्यकर्ताओं को राज ठाकरे द्वारा लिखा गया यह पत्र अपने-अपने इलाके में हर हिंदू घर में पहुंचाना जरूरी है. मुंबई में 92% जगहों पर लाउडस्पीकर की आवाज कम की गई या लाउडस्पीकर उतारा गया है, लेकिन यह मुहिम आगे भी रखने की जरूरत है. इसके लिए तीन प्रमुख चीजें आपको करनी हैं. पहला- सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 45 से 50 डेसीबल की आवाज से ज्यादा लाउडस्पीकर नहीं होना चाहिए. रिहायशी इलाकों में और वहां पर अगर इससे ज्यादा आवाज आ रही है तो इसका विरोध करें. 

दूसरा- अगर तेज आवाज आती है तो पुलिस द्वारा दिए गए 100 नंबर पर डायल करें और इसकी शिकायत करें. शिकायत करते समय जो आपको शिकायत नंबर मिलेगा उसको ध्यान से संभाल कर रखें और तीसरा- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का जो कार्यकर्ता आपको लेटर देने आएगा उस कार्यकर्ता का नाम और नंबर अपने मोबाइल में जरूर सेव रखें, ताकि किसी भी वक्त आप उसे फोन कर सकें. यह मुहिम चालू हुई है और इसको अंत तक लेकर जाना है, इसके लिए आप सभी की सहभागिता जरूरी है.

महाराष्ट्र के भीतर अनेक सालों से पानी की समस्या है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. पढ़ाई और नौकरियों को लेकर एक बड़ा मुद्दा है. स्वास्थ्य संबंधी बड़ी समस्या है. पेट्रोल और डीजल में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन इसके साथ-साथ लाउडस्पीकर का मुद्दा भी बहुत महत्वपूर्ण है, जिसको हम सब को साथ लेकर आगे बढ़ना होगा.

First Published : 02 Jun 2022, 05:53:15 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.