logo-image

अजित पवार के आवास पर बैठक जारी, फडणवीस समेत कई नेता बैठक में मौजूद

अजित पवार के आवास पर बैठक जारी, फडणवीस समेत कई नेता बैठक में मौजूद

Updated on: 03 Jul 2023, 02:27 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में रविवार का दिन उथल पुथल भरा है. प्रदेश से लेकर पूरे देश की नजर मुंबई और NCP पर टिकी रही. सियासी घटनाक्रम के बाद अब बैठकों का दौर चल रहा है. एक तरफ रविवार को एनडीए में शामिल हुए अजित पवार अपने विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं. वहीं,दूसरी ओर एकनाथ शिंदे ने अपने  विधायकों और सांसदों के साथ बैठेंगे. बैठक के जरिए  शिंदे अपना शक्ति प्रदर्शन भी दिखाएंगे. इसके अलावा, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी आज मातोश्री में पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ रणनीति पर चर्चा करेंगे. इधर मंत्रिमंडल में अपने मंत्रियों को जगह देने की तैयारी में जुटे अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ घर पर बैठक कर रहे हैं. 

इसी कड़ी में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार के आवास पर बैठक जारी है. बैठक में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, यह बैठक डिप्टी सीएम अजित पवार अपने मंत्रियों को विभागों के बंटवारा के लिए कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि कौन से मंत्रियों को कौन से विभाग दिया जाएगा इस पर सहमति बन सकती है. 

पार्टी पर कब्जा की तैयार
दरअसल, एनडीए में शामिल होने वाले अजित पवार ने एनसीपी के बैनर तले ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, वहीं, पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि पार्टी का असली हकदार तो वह खुद ही हैं. ऐसे में एनसीपी व चुनाव चिह्न पर अजित के दावे में कितना दम. अजित खेमे का दावा है कि NCP के मौजूदा 53 में 40 विधायकों का समर्थन के निशाने पर रहे हैं. शिंदे मामले में चुनाव आयोग ने संख्या देखते हुए शिंदे गुट के पक्ष में फैसला दिया था. अब देखना होगा कि अजित पवार और शरद पवार मामले में चुनाव आयोग से किसको फायदा मिलेगा.