logo-image

मेयर किशोरी पेडनेकर का बड़ा बयान, मुंबई में आ गई है तीसरी लहर!

किशोरी पेडनेकर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है. गणेश उत्सव पर मैं कहीं भी नहीं जाने वाली हूं, क्योंकि तीसरी लहर आ नहीं रही है बल्कि आ गई है.

Updated on: 07 Sep 2021, 05:28 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर का मंडराने लगा खतरा 
  • तीसरी लहर आ नहीं रही है बल्कि आ गई है - मेयर किशोरी पेडनेकर 

 

नई दिल्ली:

कोरोना की दूसरी लहर के बाद मुंबई सहित देश के कई राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है. हाल के दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के सैकड़ों नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद से ही महाराष्ट्र में तीसरी लहर को लेकर चिंता जताई जा रही है. इसी बीच मेयर किशोरी पेडनेकर का एक नया बयान सामने आया है. किशोरी पेडनेकर ने अपने बयान में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है. गणेश उत्सव पर मैं कहीं भी नहीं जाने वाली हूं, क्योंकि तीसरी लहर आ नहीं रही है बल्कि आ गई है. उन्होंने कहा कि पाबंदियां लगाने का हक तो राज्य सरकार को है. जरूरी होगा तो मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे. इस दौरान उन्होंने लोगों से विनती करते हुए खुद को संभालने की बात कही. 

यह भी पढ़ें: ट्यूनीशियाई पार्टी ने देश की असाधारण स्थिति को समाप्त करने का किया अनुरोध

नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू? 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. इस बात की जानकारी खुद राज्य के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने दी है. आपको बता दें कि सोमवार को जानकारी साझा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नागपुर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि हाल ही में प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर चेतावनी भी जारी की गई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: तालिबान का दावा- नॉर्दन अलायंस के चीफ कमांडर सालेह की भी मौत, पूरे पंजशीर पर कब्जा

दरअसल नागपुर में रविवार को कोरोना के 10 मामले नए मामले सामने आए थे. वहीं सोमवार को यह आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया. आपको बता दें कि नए मामलों को देखते हुए तीसरी लहर की दस्तक की बात कही जा रही है. नागपुर में कोविड-19 को लेकर लगाई गई पाबंदियों में पूरी तरह 17 अगस्त को ढील दी गई थी. हालांकि, करीब 10 दिन पहले नागपुर म्युनिसिपल कमिश्नर राधाकृष्ण बी ने संक्रमण के सभी नए मामलों के लिए अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन के आदेश जारी किए थे. बता दें कि यह नियम लागू करने वाला नागपुर पहला शहर था.