logo-image

महाराष्ट्र कोरोना के आंकडो़ं पर महाविकास अघाड़ी का बीजेपी पर हमला, यूपी को लेकर कही ये बात

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के आंकड़े कभी छुपाए नहीं है, जो जमीनी हकीकत है उसको स्वीकार किया और उस पर काम किया. इसलिए अब कोरोना के आंकड़े कम हुए है.

Updated on: 09 May 2021, 08:41 PM

मुंबई :

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए संकट के बीच महाविकास अघाड़ी और बीजेपी में आरोप - प्रत्यारोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा विवाद राज्य भर के कोरोना के आंकड़ों के लेकर है. कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के आंकड़े कभी छुपाए नहीं है, जो जमीनी हकीकत है उसको स्वीकार किया और उस पर काम किया. इसलिए अब कोरोना के आंकड़े कम हुए है. कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि राज्य सरकार और प्रशासन ने बेहतर काम किया जिसकी तारीफ सुप्रीम कोर्ट ने भी की है.

बता दें कि राज्यभर में कोरोना के बढ़ते हुए संकट को ध्यान में रखते हुए देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था.  देवेंद्र फडणवीस ने पत्र में कहा था कि कोरोना के संकट को वास्तव में कम करने की बजाए उसके आंकड़े को कम कर के एक काल्पनिक तस्वीर तैयार करने से काम नहीं चलेगा और आने वाले दिनों में स्थिति हाथ से निकल जाएगी. यह डर जताते हुए देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छुपाए जाने का गंभीर आरोप लगाया था. इस पत्र के जवाब में कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा है कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उत्तर प्रदेश  और गुजरात का दौरा करना चाहिए फिर पता चलेगा कि लाशों के ढेर कहां है और कौन आंकड़ा छुपा रहा है.

नाना पटोले ने आगे कहा है कि हम शिवसेना का मुखपत्र सामना नहीं पढ़ते हैं. अगर संजय राऊत हमारे शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाते है तो हमें उनके सलाह की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन सामना में उन्होंन्हे देश में जो अस्पताल और सुविधा बनाई है उसका श्रेय गांधी-नेहरू को दिया मतलब साफ है कि हमसे 70 साल का हिसाब मांगनेवालों को अब अपनी गलती का एहसास हो रहा है.

नाना पटोले ने कहा कि वैक्सीनेशन मुहीम में महाराष्ट्र देश में नंबर 1 पर है सब से ज्यादा वैक्सीन महाराष्ट्र में हुई है. इसके बावजूद केंद्र सरकार हमें वैक्सीन जरूरत का अनुसार नहीं दें रहा है. इसका मतलब साफ है देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार है. इसलिए उन्होंने समय रहते वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई, जब की हमसे कम आबादी वाले देशों ने पहले ही वैक्सीन का आर्डर दे दिया था.