logo-image

Mumbai Fire Breakout: भीषण आग की लपटों से सुलग उठा नवी मुंबई का इलाका, देखें Video

Mumbai Fire Breakout: नवी मुंबई स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चारों तरफ मची अफरा तफरी

Updated on: 02 Apr 2024, 12:08 PM

New Delhi:

Mumbai Fire Breakout: देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई के एक इलाके में सुबह-सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां अचानक आग की ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई देने लगी. दरअसल नवी मुंबई स्थिति केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका धुआं कई मीटर दूर से ही दिखाई दे रहा था. आग लगने की घटना से हड़कंप मच गया. इस घटना की सूचना लगते ही फायर ब्रिगेड की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. 

MIDC स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी आग
मिली जानकारी के मुताबिक नवी मुंबई के एमआईडीसी इलाके में स्थित केमिकल फैक्ट्री में 2 अप्रैल मंगलवार की सुबह अचानक आग लग गई. आग की घटना से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल दिखाई देने लगा. कुछ लोगों ने तुरंत फायरब्रिगेड को सूचना दी. जबकि कुछ लोग अपने-अपने स्तर पर आग को बुझाने में जुट गए. 

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, गोलीबारी जारी

दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची और तुरंत आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया. वहीं बताया जा रहा है कि इस घटना में कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं. इन घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है जहां उनका उपचार चल रहा है. 

शुरुआत जांच में यह पता चला है कि आग फैक्ट्री के पास एक व्यवसायी की इमारत में लगी थी वहीं से इसने फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया है. यह आग दफ्तरी रोड स्थित सेंट्रल प्लाजा की पांचवीं और छठी मंजिल पर कुछ दुकानों पर तक ही सीमित थी. 

 

वीडियो आया सामने
इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह आग की लपटें और धुआं इलाके में दहशत का माहौल बना रहा है.