logo-image

महाराष्ट्र में वसूली : देवेंद्र फडणवीस ने गृह सचिव को सौंपे सबूत, CBI जांच की मांग

Maharashtra vasooli controversy : महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) ने मंगलवार को नई दिल्ली में गृह सचिव से मुलाकात की और पूरे प्रकरण पर कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 23 Mar 2021, 06:47 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra vasooli controversy : महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) ने मंगलवार को नई दिल्ली में गृह सचिव से मुलाकात की और पूरे प्रकरण पर कार्रवाई की मांग की है. देवेंद्र फडणवीस ने गृह सचिव को सील बंद लिफाफे में सबूत सौंपे. इस डॉक्यूमेंट में क्या है जो मैंने सौंपा है उसके बारे में कोई खुलासा नहीं करूंगा. मैं नहीं चाहता हूं कि किसी निर्दोष आदमी पर कोई मुसीबत आएं. इस दौरान इस मामले में उन्होंने गृह सचिव से सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

गृह मंत्रालय में गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मेरे पास जो जानकारी थी वो गृह सचिव को दे दी है. इस पूरे मामले को क्यों दबाया गया. राज्य सरकार की ओर से क्यों कार्रवाई नहीं की गई. इस मसले पर गृह सचिव ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने गृह सचिव से सीबीआई जांच की मांग भी की है. इस पर गृह सचिव ने कहा कि इस मामले की जांच पड़ताल करके उचित कार्रवाई की जाएगी.

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि मैं इतना ही मानता हूं कि जो ये सारा मसला है, इस मसले में इस रिपोर्ट को 25 अगस्त 2020 से लेकर अभी तक क्यों दबाकर गया है. क्यों उस पर कार्रवाई नहीं हुई. इतने गंभीर बातचीत थी, ऐसे गंभीर मामलों से जुड़े लोगों पर सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की.

अनिल देशमुख के दावों को देवेंद्र फडणवीस ने झुठलाया

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के 'लेटर बम' के बाद गृह मंत्री ने अपने बचाव में सफाई दी तो अनिल देशमुख के दावों को अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने झुठलाया है. फडणवीस ने कहा कि 17 फरवरी को 3 बजे दोपहर को अनिल देशमुख अपने घर से सरकारी गेस्ट हाउस गए थे. 24 फरवरी 11 बजे अनिल देशमुख मंत्रालय भी गए थे. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री होम क्वारेंटाइन में नहीं थे. इस दरम्यान वो कई लोगों को मिले हैं जिसकी जांच होनी चाहिए.

'शरद पवार को गलत जानकारी दी गई'

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'कल आदरणीय पवार साहब को सही ब्रीफिंग नहीं दी गई थी, एक राष्ट्रीय नेता के मुंह से गलत बातें कहलवाई गईं. 15 से 27 फरवरी के बीच गृह मंत्री जो होम क्वारंटीन थे, वो आइसोलेशन में नहीं थे. कई लोग उनसे मिले हैं.' फडणवीस ने कहा, 'शरद पवार को गलत जानकारी दी गई, अब सारे दस्तावेज सामने हैं. इससे साफ पता चल रहा है कि अनिल देशमुख गलत जानकारी दे रहे हैं. इस बात को लेकर 17 और 24 की उनकी ट्रेवल डिटेल आ गई है.' इस दौरान फडणवीस ने देशमुख की ट्रैवल हिस्ट्री दिखाई. पुलिस का रूटप्लान भी सामने रखा.