News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्रः विधानसभा में सत्र में हंगामा, बीजेपी के 12 विधायक निलंबित

महाराष्ट्र विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत बहुत ही जोरदार हंगामें के साथ शुरू हुई. सत्र शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों  (BJP MLA) ने कृषि कानून (Farm Law), ओबीसी आरक्षण के समर्थन में हंगामा शुरू कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Jul 2021, 03:55:48 PM
maha vidhansabha

महाराष्ट्र विधानसभा (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के विधायकों का हंगामा
  • विधानसभा अध्यक्ष ने BJP के 12 विधायकों को किया निलंबित
  • हंगामें के दौरान 10 मिनट के लिए स्थगित की गई कार्रवाई

मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा में मॉनसून सत्र (Maharashtra Assembly Monsoon Session) के लिए दो दिवसीय सत्र की शुरुआत सोमवार को हो गई. सदन की शुरुआत बहुत ही जोरदार हंगामें के साथ शुरू हुई. सत्र शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों  (BJP MLA) ने कृषि कानून (Farm Law), ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के समर्थन में हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी विधायकों के इस हंगामे से नाराज होकर महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष  ने बीजेपी के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर (Maharashtra Speaker Suspended 12 BJP MLA) दिया है. इस दौरान कुछ देर के लिए कार्यवाही स्थगित भी की गई थी.

आपको बता दें कि निलंबित विधायकों में आशीष शेलार, हरीश पिंपले, संजय कुटे, नारायण कुचे, , गिरीज महाजन, अभिमन्यु पवार, बंटी बांगडीया, योगेश सागर और अतुल भातखलकर शामिल हैं. दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में मंत्री छगन भुजबल ने ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण के सम्बंध में विधानसभा में प्रस्ताव रखा. साथ ही ये बात की गई कि केंद्र सरकार इम्पीरीयल डेटा उपलब्ध कराए.

यह भी पढ़ेंःबीजेपी-शिवसेना में मिटने लगी दूरियां? गठबंधन पर फडणवीस के जवाब से महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर की अटकलें

वहीं इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवींस ने कहा कि केंद्र सरकार से डाटा मांगने से मसला सुलझने वाला नहीं है, राज्य सरकार हमें पूरी तरह से गुमराह कर रही है. इसके बाद बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. वहीं सत्र के दौरान बीजेपी के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के केबिन में जा पहुंचे और सत्ता पक्ष के विधायकों से भिड़ गए. इस दौरान सत्र की कार्रवाई 10 मिनट के लिए स्थगित की गई. 

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में आज से मानसून सत्र की शुरुआत, देवेंद्र फडणवीस ने उठाए ये सवाल

वहीं इस पूरे हंगामें और शोर शराबे के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद और सामना के सम्पादक संजय राउत ने विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने वाले सभी विधायकों से शांति बनाए रखने की अपील की. शिवसेना सांसद संजय राउत ने सत्र को लेकर पहले ही कहा था कि विपक्ष दल बीजेपी के मन में अगर महाराष्ट्र की जनता का ध्यान है तो उन्हें इस सत्र में शांतिपूर्वक भाग लेना चाहिए. संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शोर-शराबा, हल्ला, सरकार को घेरने का सही तरीका नहीं है और ना होगा. ऐसा करने से कोविड-19, टीकाकरण, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था की परेशानियों को नहीं सुलाझाया सकेगा.

First Published : 05 Jul 2021, 03:33:02 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×