logo-image

महाराष्ट्र के बुलढाणा बड़ा हादसा, ट्रक पलटने से इतने मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana Accident) में मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसके चलते 12 लोगों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई

Updated on: 20 Aug 2021, 05:35 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana Accident) जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसके चलते 12 लोगों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के अनुसार यह हादसा ताडेगांव में हुआ. ये मजदूर बुलढाना जिले के सिंधखेदराजा तालुका के दुसरबीड से समृद्धि हाइवे पर काम करने जा रहे थे. यह हादसे की जानकारी पुलिस ने दी.  एक पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे सिंधखेड़ाजा मेहकर रोड (Sindkhedraja-Mehkar Road) पर ताडेगांव फाटा में दूसरबीद गांव के पास उस समय  हुआ, जब एक ट्रक मजदूरों को नागपुर मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे परियोजना (Nagpur-Mumbai Samruddhi Expressway project) पर काम के लिए ले जा रहा था.

यह भी पढ़ें : हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में भर्ती

घटना के समय ट्रक में कुल 16 मजदूर सवार थे

उन्होंने बताया कि घटना के समय ट्रक में कुल 16 मजदूर सवार थे. बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया के अनुसार ‘वाहन तेज रफ्तार के साथ आ रहा था, सड़क पर मौजूद एक बड़े गड्ढे में टायर पड़ जाने से ट्रक अचानक पलट गया. इस हादसे में लगभग 12 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद किंगगांव राजा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. घटना में घायल हुए लोेगों को  जालना जिले के सरकारी अस्पताल और सिंधखेड़ाजा अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना का शिकार हुए मजदूरों में अधिकांश बिहार और उत्तर प्रदेश के थे.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी के अफगानिस्तान के हालात से भारत की तुलना पर भड़की केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे

एक डंपर में लोहे की छड़ें लदी हुई थीं

मिली सूचना के अनुसार सिंदखेराजा तहसील के तढेगाव के नजदीक समृद्धि महामार्ग पर एक डंपर में लोहे की छड़ें लदी हुई थीं. लोगो ने बताया कि भारी बारिश की वजह से डंपर सड़क पर फिसल कर पलट गया. हादसा इतना भीषण था कि टिपर पलटने से मजदूर लोहे की रॉड के नीचे दब गए. आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में जलगांव जिले के किनगांव के पास सोमवार को पपीते से लदा एक ट्रक पलट गया था, जिसमें कम से कम 15 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे.