logo-image

महाराष्ट्र: तुर्भे डंपिंग यार्ड में भयानक आग, मौके पर पहुंचीं कई दमकल की गाड़ियां

नवी मुंबई के कूड़ाघर में भयानक आग लगने की खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवी मुंबई के तुर्भे डंपिंग यार्ड में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है.

Updated on: 03 Feb 2023, 10:38 PM

मुंबई. :

नवी मुंबई के कूड़ाघर में भयानक आग लगने की खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नवी मुंबई के तुर्भे डंपिंग यार्ड में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. यह आग इतनी भयानक थी कि दूर से ही ऊंची लपटें दिखाई दीं. इस दौरान धुएं का गुब्बार उठता देखाई दे रहा था. आग पर काबू पाने को लेक दमकल विभाग की कई गाड़ियां वहां पर पहुंच गईं. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि आग ने अचानक विकराल रूप ले लिया है.

 

आग लगने के बाद हवा में धुएं का गुब्बार देखने को मिला. इससे हवा में प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है. यहां पर आसपास की जगहों को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है. किसी को जानमाल का नुकसान न हो इसके लिए मौके पर पुलिस टीम भी पहुंच गई है. इस तरह के हादसे दिल्ली के डंपिंग जोन में भी हो चुके हैं. यहां के गाजीपुर इलाके में खड़े कूड़े के पहाड़ में कई बार आग लगने की घटना सामने आई है. इससे निकले वाली मिथेन गैस ने यहां पर आसपास रहने वाले लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. दिल्ली के हाल ही में हुए एमसीडी इलेक्शन में कूड़े के ढेर का मुद्दा उठाया गया था. यहां पर आसपास रहने वाले लोगों के लिए ये बड़ी समस्या के रूप में उभरा है.