logo-image

महाराष्ट्र: लॉकडाउन पर चर्चा के दौरान SI ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जानें वजह

महाराष्ट्र में नासिक के मालेगांव में शनिवार को एक पुलिस उप निरीक्षक ने अपनी पिस्तौल से गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली.

Updated on: 12 Apr 2020, 02:30 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में नासिक के मालेगांव में शनिवार को एक पुलिस उप निरीक्षक ने अपनी पिस्तौल से गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि मालेगांव सिटी थाने में एक पेड़ के नीचे उपनिरीक्षक अजहरूद्दीन शेख ने करीब साढ़े चार बजे खुद को गोली मार ली. उस वक्त वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन पर चर्चा कर रहे थे.

महाराष्ट्र में 187 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,761 हुई, 19 और लोगों की मौत

महाराष्ट्र में शनिवार को 187 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1,761 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत हुई, जिनमें अकेले 12 मौतें मुंबई में हुई. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 127 तक पहुंच गई है.

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में कुल 1,761 संक्रमितों में से 1,146 अकेले मुंबई से हैं जबकि पुणे में 228 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं. उन्होंने बताया कि जिन 17 मरीजों की शनिवार को मौत हुई वे मधुमेह, उच्च रक्तचाप और हृदय रोग जैसी अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दो मृतकों को क्षय रोग था. बयान के मुताबिक राज्य में अबतक 36,771 लोगों की जांच की गई है और 208 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 38,800 लोगों को घर में ही पृथक रखा गया है जबकि 4,964 को सरकारी पृथक केंद्रों में रखा गया है.

लॉकडाउन में शराब घर तक पहुंचाने की सेवा नहीं होगी : महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के आबकारी विभाग ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार ने विक्रेताओं को शराब की ऑनलाइन बिक्री करने और इसे घरों तक पहुंचाने की इजाजत नहीं दी है तथा जनता को इस तरह के वादे करने वाले भ्रामक विज्ञापनों के फेर में नहीं पड़ना चाहिए. विभाग ने कहा कि शराब होम डिलिवरी के बारे में सोशल मीडिया पर चल रहीं खबरें फर्जी हैं और ये लोगों को ठगने की चाल है. बयान में लोगों से कहा गया कि वे अवैध शराब कारोबार के बारे में 18008333333 नंबर पर जानकारी दें.