logo-image

महाराष्ट्र : अमरावती में  दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी, 22 लोग हिरासत में

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस घटना के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है.

Updated on: 18 Apr 2022, 07:11 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश, गुजरात और दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में दो समुदायों के बीच तकरार और पत्थरबाजी की खबर आयी है. सूचना के मुताबिक महाराष्ट्र के अमरावती जिले (Amravati Communal Violence) के अचलपुर शहर (Achalpur Violence) में धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया. दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव ने बताया कि रविवार आधी रात को हुई इस घटना के बाद दोनों समूहों के 22 लोगों को हिरासत में लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है. घायलों की सही संख्या अभी पता नहीं चल पाई है. पुलिस के मुताबिक, स्थानीय निवासी हर साल विभिन्न त्योहारों के दौरान अमरावती जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर अचलपुर के मुख्य द्वार पर खिड़की गेट और दूल्हा गेट के ऊपर विभिन्न धर्मों के झंडे लगाते हैं.

यह भी पढ़ें : जहांगीरपुरी हिंसा पर AIMIM चीफ ओवैसी बोले, जुलूस में हथियारों को लाने की क्या जरूरत थी?

एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, ”रविवार आधी रात को, कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक झंडे हटा दिये, जिसके बाद कहा-सुनी हो गई, जो देखते ही देखते पथराव में बदल गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे.” हालांकि, एसआरपीएफ (राज्य रिजर्व पुलिस बल) और स्थानीय पुलिस के समय पर हस्तक्षेप करने के बाद स्थिति काबू में आ गई.