logo-image

Maratha Protest: महाराष्ट्र के जालना में प्रदर्शनकारियों ने फिर की आगजनी और पथराव, वाहनों में लगाई आग

Jalna Maratha Protest: महाराष्ट्र में चल रहा मराठा आरक्षण आंदोलन आज एक बार फिर से हिंसक हो गया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने एक बार फिर से पुलिस पर पथराव कर दिया और वाहनों में आग लगा दी.

Updated on: 02 Sep 2023, 03:37 PM

highlights

  • फिर हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन
  • प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प
  • प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में लगाई आग

New Delhi:

Jalna Maratha Protest: महाराष्ट्र के जालना में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर चल रहा प्रदर्शन शनिवार को भी हिंस हो गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पधराव कर दिया और जमकर आगजनी की. गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को एक बार फिर से बल प्रयोग करना पड़ा. बता दें कि कल यानी शुक्रवार शाम को भी प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए थे और उनकी पुलिस से झड़प हो गई. जिसमें करीब 40 पुलिसकर्मी घायल हो गए और 20 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को भी चोटें आईं. तब पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसूगैस का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें: Amit Shah in Chhattisgarh: अमित शाह ने भूपेश सरकार पर बोला हमला, कहा- 36 वादे में से 19 वादे अब तक पूरे नहीं किए

कहां हो रहा मराठा आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन

बता दें कि मराठा आरक्षण को लेकर पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के जालना जिले की अंबाद तहसील के अंतरवाली सारथी गांव में प्रदर्शन चल रहा है. जिसका नेतृत्व स्थानीय मराठा नेता मनोज जारांगे कर रहे हैं. सरकार की अनदेखी के चलते प्रदर्शनकारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. प्रदर्शनकारी शिक्षा और सरकारी नौकरियों में मराठा समुदाय को आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार को प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस की उनसे झड़प हो गई. जिसमें करीब 20 प्रदर्शनकारी घायल हो गए. पुलिस ने दावा किया कि इस हिंसक झड़प में एक अतिरिक्त एसपी समेत 37 पुलिसकर्मी घायल भी हुए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस के चार वाहनों में आग लगा दी.

शुक्रवार शाम 6 से 8 बजे के बीच हुई झड़प

बता दें कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे इस आंदोलन के दौरान शुक्रवार शाम 6 से 8 बजे के बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर हिंसा हुई. प्रदर्शनकारियों ने पर पथराव कर दिया. जिससे बचने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी और उसके बाद आंसूगैंस भी छोड़नी पड़ी.

ये भी पढ़ें: Aditya L1 की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग! अगर आप ऐतिहासिक पल के नहीं बन पाए गवाह तो अब देख लीजिए Video