logo-image

विपक्ष को एकजुट करने में जुटी शिवसेना को मिलेगा झटका, शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल ये नेता

अब दिल्ली का सपना संजोए बैठी शिवसेना विपक्ष को एकजुट करना चाहती है. यही वजह है कि उसमे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री समेत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू जैसे नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह मे

Updated on: 28 Nov 2019, 09:22 AM

नई दिल्‍ली:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज यानी गुरुवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस से 6 मंत्री भी आज शपथ लेंगे. ऐसे में तीनों दलों के लिए आज का दिन काफी खास है. वहीं ठाकरे परिवार के लिए भी ये दिन बेहद अहम है क्योंकि ये पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बेठेगा. ऐसे में उद्धव ठाकरे की शपख ग्रहण समारोह की तैयारी जोरों पर हैं. इस दिन को और खास बनाने के लिए और केंद्र सरकार रो विपक्ष की एकता दिखाने के लिए कई बड़े नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है. हालांकि बताया जा रहा है कि शिवसेना को कई नेताओं से झटका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें:  अब उपमुख्‍यमंत्री पद को लेकर एनसीपी में मचा घमासान, अजित पवार और उनके समर्थक अड़े

दरअसल अब दिल्ली का सपना संजोए बैठी शिवसेना विपक्ष को एकजुट करना चाहती है. यही वजह है कि उसमे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री समेत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू जैसे नेताओं को भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि बताया जा रहा है कि ये नेता इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे. वहीं डीएमके चीफ एमके स्टालिन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

वहीं दूसरी तरफ इस समारोह के लिए शिवसेना ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी आमंत्रित किया है. आदित्य ठाकरे ने खुद दिल्ली आकर सोनिया गांधी को आमंत्रित किया था. इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी जाकर मुलाकात की और शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया. हालांकि सोनिया गांधी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी या नही, ये अभी साफ नहीं है.

यह भी पढ़ें: सौ सुनार की तो एक पवार की, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर ऐसे कसा तंज

बता दें, शिवाजी पार्क में आज शाम करीब 6.40 बजे उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के कोटे के मंत्री भी शपथ लेंगे. एनसीपी के कोटे में डिप्टी सीएम और कांग्रेस के हिस्‍से में स्‍पीकर का पद आएगा. एनसीपी से जयंत पाटिल और छगन भुजबल, शिवसेना से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई शपथ, कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. अगर पृथ्‍वीराज चौहान के बदले कोई और स्‍पीकर बनता है तो वे भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.