logo-image

महाराष्‍ट्र में शिवसेना के कार्यकर्ताओं का उपद्रव, बीमा कंपनी IFFCO Tokio कार्यालय में की तोड़फोड़

महाराष्‍ट्र में शिव सैनिकों का उपद्रव, बीमा कंपनी कार्यालय में की तोड़फोड़

महाराष्‍ट्र:

महाराष्‍ट्र के कोरेंगाव (Koregaon) इलाके मे बीमा कंपनी इफ्को टोक्यो (Iffco Tokio) के दफ्तर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ की. शिवसैनिक बुधवार सुबह ही ऑफिस में घुसे और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी. शिवसेना (Shiv Sena) के लोगों का कहना है कि बीमा कंपनियों से किसानों का पैसा जल्‍द से जल्‍द दिलाने के लिए यह तोड़फोड़ (Vandalizes) की गई है. 

शिवसेना कार्यकर्ताओं का आरोप था कि राज्य में रबी और खरीफ की फसल खराब हो चुकी है, इसके बावजूद कंपनी ने किसानों से बीमा का प्रिमियम वसूला. कंपनी ने अभी तक खराब हो चुकी फसलों के बीमा क्‍लेम की राशि भी भुगतान नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंः भीमा कोरेगांव केसः रोना विल्सन, शोमा सेन, सुरेंद्र गडलिंग, महेश राउत, वरवर राव और सुधीर धवले की जमानत याचिका खारिज

वहीं शिवसेना ने कहा कि तोड़फोड़ करना सिर्फ एक शुरुआत हैं, क्योंकि किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्हें बीमे का पैसा नहीं मिल रहा और ये कंपनियां मौज से पैसे जमा कर रही हैं. यह पहला संदेश था, अगर वे आगे नहीं सुधरे तो ऐसी घटनाएं और भी होंगी. ये सिर्फ ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी है.

यह भी पढ़ेंः यहां 25 रुपये किलो मिल रहा प्‍याज, रेट कम करने के लिए जानें मोदी सरकार क्‍या कर रही उपाय

बीमा कंपनी इफ्को टोकियो के मुताबिक अब तक 10 लाख से ज्यादा किसानों का 549.08 करोड़ रुपयों का क्लेम सेटल हो चुका है. जिसमें 10,19,099 किसानों को भुगतान किया जा चुका है. केवल 5-10 प्रतिशत क्लेम तकनीकी कारणों की वजह से सेटल नहीं हो सके हैं. जल्द ही उन्हें भी क्लियर कर दिया जाएगा.