logo-image

Maharashtra: शिंदे ने उद्धव पर बोला हमला, कहा-सत्ता की लालच में कांग्रेस से हाथ मिलाया

Maharashtra: कुर्सी के लिए बालसाहेब के सिद्धांतों को तिलांजली दे डाली. बालासाहेब ने एक बार कहा था कि वह शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने देंगे.

Updated on: 20 Jun 2023, 12:02 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने सोमवार को एक बार फिर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उद्धव ने राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिलाकर बाल ठाकरे की विचारधारा को छोड़ दिया. शिवसेना के 57वें स्थापना दिवस के अवसर पर  यहां आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव के गुट पर तीखा हमला किया. सीएम की कुर्सी के लिए बाल ठाकरे की विचारधारा तक से समझौता कर डाला.  उन्होंने कहा, आपने कुर्सी के लिए बालसाहेब के सिद्धांतों को तिलांजली दे डाली. बालासाहेब ने एक बार कहा था कि वह शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने देंगे. अगर ऐसा होता है तो वह अपनी दुकान बंद कर देंगे. मगर आज आप (उद्धव) राकांपा और कांग्रेस के संग चल पड़े. यह एक धोखा है.

उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) के पूर्ण सत्र के वक्त उद्धव द्वारा दिए गए भाषण का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि कल आपने वह सच बोला था. शिंदे ने कहा कि आपने अपनी स्पीच में पार्टी कार्यकर्ताओं से 20 जून को गद्दार दिवस के रूप में मनाने को कहा. उन्होंने कहा, 'जब आपने कहा कि हमारे विश्वासघात का एक वर्ष पूरा हुआ. तो आपने एक गलती की. मगर आपने अपने आपको तुरंत ठीक कर लिया. उन नेताओं को दोष दिया जिन्होंने बीते साल पार्टी को छोड़ दिया. यह आप हैं जो तारीख भूल गए.'

शिंदे के अनुसार, उनके और अन्य विधायकों को विरुध लगाए गए गद्दार होने के आरोप  उद्धव को जनता से सहानुभूति नहीं मिलने वाली हे. उन्होंने कहा, आपको इसके लिए सहानुभूति नहीं मिलेगी. आपने सत्ता के लिए बालसाहेब के सिद्धांतों को त्याग दिया.