logo-image

Sadhu Mob Lynching Case: पिता के बचाव में आए आदित्य ठाकरे, बोले- महाराष्ट्र सरकार ऐसे अपराधों को कभी माफ नहीं करती

पालघर मॉब लिंचिंग ममाले में सवालों के घेरे में खड़े सीएम उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे आदित्य ठाकरे सामने आए हैं

Updated on: 20 Apr 2020, 11:34 AM

नई दिल्ली:

पालघर मॉब लिंचिंग ममाले में सवालों के घेरे में खड़े सीएम उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे आदित्य ठाकरे सामने आए हैं. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की है. सरकार इस तरह के अपराघों को कभी माफ नहीं करती. दरअसल अफवाह के चलते दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. भीड़ को इसके चोर होने का शक था.

इस घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर उंगलिया उठ रही हैं जिसका आदित्य ठाकरे ने अब जवाब दिया है. उन्होंने सीएम के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, पालघर मामले पर सीएम ने अपना बयान दे दिया है. मैं सबकों खास कर सभी राजनीतिक दलों को बताना चाहता हूं कि पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. सख्त कार्रवाई की जा रहीहै. महाराष्ट्र सरकार इस तरह के अपराधों को कभी माफ नहीं करती.

महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़े के दो साधुओं की हत्या पर उद्धव सरकार (uddhav government) एक्शन में आते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. इसके साथ ही हत्या में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसकी जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी.

यह भी पढ़ें: पालघर हिंसाः महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख बोले, दूसरे धर्म के नहीं थे हमलावर

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'पालघर (Palghar) की घटना पर कार्रवाई की गई है. जिन्होंने 2 साधुओं, एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दण्ड दिया जाएगा.'

सांप्रदायिक रंग देनेवालों की खैर नहीं

वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश ना किया जाए. उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों पर नजर रखे हुए जो सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. अगर कोई ऐसा करते पाया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साधु और एक ड्राइव की हत्या मामले की मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: पालघर में संतों की हत्‍या से (Palghar Mob Lynching) साधुओं में उबाल, लॉकडाउन (Lockdown) के बाद नागाओं से महाराष्ट्र कूच करने की अपील

जल्द कार्रवाई की साधु समाज और बीजेपी कर रही है मांग

इस मामले पर साधु-संतों और नेताओं से लेकर सोशल मीडिया तक पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने चेतावनी दी है कि अगर हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो उद्धव ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे. उधर, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हत्या के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.