logo-image

Coronavirus: महाराष्ट्र में 562 नए केस, 3 लोगों की कोरोना से हुई मौत

Maharashtra reports 562 new Covid-19 cases : महाराष्ट्र में कोरोना फिर से अपनी धमक दिखा रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 562 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसके अलावा कोरोना की वजह से राज्य में 3 मौतों की भी जानकारी सामने आ रही है. महाराष्ट्र हर दिन के मामलों में देश में तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है.

Updated on: 02 Apr 2023, 09:36 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़े
  • एक दिन में 562 नए मामले दर्ज
  • कोरोना की वजह से 3 लोगों की मौत

मुंबई/नई दिल्ली:

Maharashtra reports 562 new Covid-19 cases : महाराष्ट्र में कोरोना फिर से अपनी धमक दिखा रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 562 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसके अलावा कोरोना की वजह से राज्य में 3 मौतों की भी जानकारी सामने आ रही है. महाराष्ट्र हर दिन के मामलों में देश में तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र के अलावा केरल और दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में तेजी आई है. राजधानी दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रेट बढ़ कर 10 फीसदी से भी ज्यादा हो गया है.

सक्रिय मामलों की संख्या करीब साढ़े 3 हजार

महाराष्ट्र में 562 नए मामलों के साथ कुल सक्रिय मामलों की संख्या 3488 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में 395 लोग आज कोरोना से ठीक होकर अपने घरों में पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 98.13 % हो गया है. महाराष्ट्र में 79 लाख 93 हजार 410 लोग कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं.

ये भी पढ़ें : Bengal violence: अब हुगली में हिंसक झड़प, दिलीप घोष के काफिले पर पथराव

पैंसेंजर्स की हो रही जांच

महाराष्ट्र में रैंडम सैंपलिंग और टेस्टिंग में तेजी आई है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 16 लाख से अधिक लोग पहुंचे हैं. जिसमें से 37 हजार से ज्यादा लोगों के नमूने लिये गए. इसमें से 45 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. महाराष्ट्र में बाहर से आने वाले लोगों में सबसे ज्यादा कोरोना के केस पुणे से सामने आए हैं. पुणे में 10 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, तो मुंबई में 8 लोग. इसके अलावा नवी मुंबई, अमरावती, सांगली, औरंगाबाद से एक एक लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. बाहर से आए लोगों में गुजरात के 5 लोग, यूपी के 4 लोग, केरल से आए तीन लोग और तमिलनाडु आए दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.