logo-image

Maharashtra: इस साल के अंत में ही होंगे लोकसभा और महाराष्ट्र चुनाव, NCP नेता का दावा

Maharashtra: महाराष्ट्र एनसीपी में छाए सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. शरद पवार खेमे से एक विधायक ने बड़ा दावा किया है. इसके मुताबिक लोकसभा चुनाव अगले वर्ष नहीं बल्कि इसी वर्ष के अंत में होंगे.

Updated on: 05 Jul 2023, 04:18 PM

highlights

  • महाराष्ट्र एनसीपी में छाया सियासी घमासान
  • रोहित पवार का दावा, साल के अंत में होंगे आम चुनाव
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को भी लेकर बड़ा दावा

नई दिल्ली:

Maharashtra: महाराष्ट्र की राजनीति इन दिनों देशभर में सुर्खियां बंटोर रही है. वजह है कि अजित पवार का कुछ एनसीपी नेताओं के साथ बीजेपी से हाथ मिलाना. इस गठबंधन से एनसीपी सत्ता में भी है और विपक्ष में भी. यही वजह है कि एनसीपी में वर्चस्व से लेकर असली और नकली होने की भी दावेदारी चल रही है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल शरद पवार के पोते ने ये दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में नहीं बल्कि इस वर्ष के अंत में होंगे. यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा दावा किया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

एनसीपी के विधायकों में इन दिनों गुटबाजी चरम पर है. कोई अजित पवार के साथ तो कोई शरद पवार के साथ खुद से सेफ मान रहा है. इस बीच दोनों गुटों के अपने-अपने दावे भी हैं. लेकिन इन सब मुद्दों में एक दावे ने सियासी हलचल बढ़ा दी है. शरद पवार के पोते रोहित पवार ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा है कि दिसंबर के महीने में लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव भी हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - Maharashtra Politics: शक्ति प्रदर्शन के बीच अजित पवार को झटका, शरद खेमे में पहुंचे 2 विधायक

किस आधार पर किया दावा
रोहित पवार दिसंबर के महीने में लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने के दावा का जो आधार बताया है उसके मुताबिक किसी भी चुनाव खास तौर पर विधानसभा और लोकसभा चुनाव से 5-6 महीने पहले चुनाव आयोग के अधिकारी ईवीएम को लेकर चेकिंग शुरू करते हैं. महाराष्ट्र में ये चेकिंग चार पांच दिन पहले से शुरू हो गई है. ऐसे में उन्होंने इसी आधार पर अटकल लगाई है कि आम चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव इस बार अपने तय वक्त से पहले ही हो सकते हैं. 

अजित ने चाचा पर कसा तंज
दूसरी तरफ अजित पवार ने अपने चाचा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर तंज कसा है. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि हम काम की एक उम्र होती है. भारतीय जनता पार्टी में 75 वर्ष के नेताओं को रिटायर्ड कर दिया जाता है. वह सिर्फ मार्ग दर्शक मंडल में बैठकर सलाह दे सकते हैं. लेकिन कुछ लोग (शरद पवार) ये बात समझते ही नहीं है. अजित पवार ने ये भी दावा किया कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है और जल्द ही वो इसे साबित भी कर देंगे.