logo-image

पवार Vs पवार: Ajit की बैठक में पहुंचे 30 विधायक, शरद पवार के खेमे में 6 MLA

एनसीपी में दो फाड़ होने के बाद अब जंग निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है. अजित पवार ने अब एनसीपी पर दावा ठाकते हुए चुनाव आयोग से दरवाजा खटखटाया है. वहीं, शरद पवार ने भी अपनी दावेदारी पेश की है.

Updated on: 05 Jul 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच जारी जंग अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है. दोनों नेताओं ने अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक करनी शुरू कर दी है.  अजित पवार की बैठक में 30 विधायकों के पहुंचने की खबर है. वहीं, शरद पवार की मीटिंग में 6 विधायकों के आने की सूचना है. इसमें 2 वो विधायक हैं जो पाला बदलकर अजित गुट से शरद पवार खेमे में शामिल हुए हैं.  अजित पवार के गुट में छगन भुजबल, सुनील तटकरे, प्रफुल्ल पटेल, दिलीप वलसे पाटिल, धनंजय मुंडे, राम राजे निंबालकर, हसन मुश्रिफ, नरहरि झिरवड़ समेत अन्य विधायक शामिल हैं.

बैठक से पहले शिंदे गुट में शामिल हुए डिप्टी सीएम अजित पवार ने एनसीपी पर दावा ठोकते हुए चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. वहीं, शरद पवार ने भी चुनाव आयोग में कैविएट याचिका दाखिल कर चुनाव चिह्न और सिंबल पर अधिकार जताया है. शरद पवार खेमे की ओर से चुनाव आयोग को पूरी स्थिति के बारे में जानकारी दे दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Tomato Price Hike: यहां पेट्रोल से महंगा बिक रहा टमाटर, जानें कब गिरेंगे भाव

शरद पवार की बैठक में 11 विधाक हुए शामिल
वहीं, शरद पवार ने भी सांसदों, विधायकों और समर्थकों की बैठक बुलाई है. बैठक में अभी तक एक सांसद, सुप्रिया सुले, 9 विधायक और सैकड़ों समर्थकों का हुजूम उमड़ा है. कुल 11 नेताओं के बैठक में मौजूद होने का दावा किया जा रहा है. शरद गुट में अनिल देशमुख, किरण लहामाटे, अशोक पवार, रोहित पवार, देवेंद्र भुयार और राजेंद्र शिंगणे मौजूद हैं.