logo-image

बीजेपी पर संजय राउत का प्रहार, CM देवेंद्र फडणवीस के शपथग्रहण को बताया Accidental

बीजेपी पर संजय राउत का प्रहार, CM देवेंद्र फडणवीस के शपथग्रहण को बताया Accidental

Updated on: 24 Nov 2019, 07:52 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है.उन्होंने शनिवार को हुए सीएम देवेंद्र फडणवीस के शपथग्रहण समारोहो एक्सीटेंल बताया है. संजय राउत ने रविवार को ट्विट किया, 'Accidental शपथग्रहण'.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का मामला अब देश की सर्वोच्च अदालत में पहुंच गया है. राज्यपाल के फैसले के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जोकि सुप्रीम कोर्ट में मंजूर भी हो गई. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट आज यानी रविवार सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगा. रविवार के दिन जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी. कोर्ट नंबर-2 में इस मामले की सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें: अजित पवार देर रात वकीलों की शरण में पहुंचे, सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की आज सुनवाई 11.30 बजे

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की गई है, जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था. तीनों दलों ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में 154 विधायकों के समर्थन का दावा भी किया है. उन्होंने कोर्ट से जल्द-से-जल्द सुनवाई करने की मांग की थी. 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के घटनाक्रम से जांच एजेंसियों का कोई लेना-देना नहीं, शिवसेना पर बीजेपी का हमला

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दलों की याचिका को मंजूर कर ली. इस संयुक्त याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को 11:30 बजे सुनवाई करेगा. इस मामले की सुनवाई एक विशेष बेंच करेगी, जिसमें जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना होंगे. इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट भी निर्धारित कर दिया गया है. कोर्ट नंबर-2 में विशेष बेंच बैठेगी. तीनों पार्टियों ने अदालत से अनुरोध किया कि कोर्ट जल्द से जल्द और संभव हो तो रविवार को ही विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट का निर्देश दे. इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि बहुमत उद्धव ठाकरे के पास है या देवेंद्र फडणवीस के पास.