News Nation Logo

धनंजय मुंडे की सियासी चाल, कल तक अजित पवार के साथ थे और आज पवार साहब पर जताया भरोसा

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी (BJP) को समर्थन देने के लिए एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) गुट में शामिल हुए धन्नजय मुंडे (Dhananjay Munde) वापस शरद पवार (Shiv Sena) के गुट में लौट आए हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Nov 2019, 08:40:02 PM
एनसीपी नेता धनंजय मुंडे

नई दिल्‍ली:  

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी (BJP) को समर्थन देने के लिए एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) गुट में शामिल हुए धन्नजय मुंडे (Dhananjay Munde) वापस शरद पवार (Shiv Sena) के गुट में लौट आए हैं. धनंजय मुंडे ने महाराष्ट्र की राजनीति को परखते हुए रविवार को कहा कि मैं पार्टी (NCP) के साथ हूं, मैं पवार साहब के साथ हूं. कृपया अफवाह न फैलाएं.

इससे पहले शनिवार शाम को धनंजय मुंडे मुंबई के वाईवी चव्हाण सेंटर में एनसीपी की बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. हालांकि, तब उनका कोई बयान नहीं जारी हुआ था कि आखिर वे अजित पवार का संदेश लेकर आए हैं या शरद पवार के साथ खुलकर हैं. करीब 24 घंटे बाद उन्होंने खुलकर कह दिया है कि मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ हूं, मैं अपने चाचा शरद पवार के साथ हूं. 

बता दें कि शनिवार की सुबह महाराष्ट्र की राजनीतिक में एक बड़ा भूचाल आई. सुबह-सुबह ही देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. महाराष्ट्र की राजनीति में इतना बड़ा उलटफेर दो भतीजों ने कर दिखाया, जोकि किसी ने सोचा भी नहीं था.

महाराष्ट्र की राजनीति में इतना बड़ा उलटफेर दो भतीजों ने कर दिखाया है. इनमें एक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार हैं तो दूसरे दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे के भतीजे धनंजय मुंडे हैं, जोकि एनसीपी से विधायक भी हैं. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की राजनीति में जो हुआ है. धनंजय मुंडे ने भाजपा और एनसीपी की सरकार बनाने में चाणक्य की भूमिका निभाई है.

First Published : 24 Nov 2019, 08:19:24 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.