logo-image

CM उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में शरद पवार से करेंगे मुकालात, शिंदे गुट की ये चिट्ठी आई सामने

सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये महाराष्ट्र की जनता को संबोधित किया. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे.

Updated on: 22 Jun 2022, 05:47 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल के बीच शिंदे गुट की एक चिट्ठी सामने आई है, जिसमें 34 बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने यह चिट्ठी राज्यपाल को भेजकर शिंदे को अपना नेता बताया है. उन्होंने यह चिट्ठी डिप्टी स्पीकर और विधानसभा सचिव को भेजी है. इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के जरिये महाराष्ट्र की जनता को संबोधित किया. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे. मालूम हो कि बुधवार की सुबह सूचना आई थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, लेकिन दोपहर बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है.

गुवाहाटी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने दावा ठोंका कि उनके साथ 46 विधायक हैं. इसमें शिवसेना और निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं. आपको बता दें कि NCP-कांग्रेस वाले गठबंधन से शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे नाराज हैं. शिवसेना के बागी 34 विधायकों ने बैठक करके एकनाथ शिंदे को शिवसेना का निर्विरोध विधायक दल का नेता चुना और 34 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र विधान सभा उपाध्याक्ष नरहरि झिरवल के ऑफिस में सबमिट किया गया है.

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि, इससे पहले शिवसेना के बागी विधायक गुजरात से निकलकर सुबह ही गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं.