News Nation Logo
Banner
Banner

पहले बच्ची को मारा फिर माता-पिता ने खुद को लगा ली फांसी, ये थी वजह

मृतकों की पहचान शिवराम पाटिल (44), उनकी पत्नी दीपिका (42) और चार वर्षीय बेटी अनुष्का के तौर पर हुई है. पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था

Bhasha | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 03 Mar 2020, 07:53:05 AM
Suicide

माता-पिता ने खुद को लगा ली फांसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

ठाणे:

महाराष्ट्र  (Maharshtra) के ठाणे जिले में एक दम्पत्ति ने कथित तौर पर अपनी बच्ची की हत्या करने के बाद फांसी लगाकर खुद भी आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन पर एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें दम्पत्ति ने दावा किया है कि उनके परिवार वाले उन्हें परेशान किया करते थे जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया. दम्पत्ति के रिश्तेदारों ने सोमवार तड़के पुलिस को घटना की जानकारी दी थी. शिल डायघर पुलिस थाने के निरीक्षक आर. के . मोहित ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वकलान गांव स्थित दम्पत्ति के घर पहुंची. वहां दम्पत्ति और उनकी बच्ची का शव उन्हें छत से लटका मिला.

मृतकों की पहचान शिवराम पाटिल (44), उनकी पत्नी दीपिका (42) और चार वर्षीय बेटी अनुष्का के तौर पर हुई है. पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि दम्पत्ति ने घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठाया. मोहिते ने कहा, ‘ दम्पत्ति ने पहले बच्ची को फांसी लगाई और फिर खुद फांसी लगा ली. एक ‘व्हाट्सएप सुसाइड नोट’ भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है. वह नोट एक मार्च का है.

यह भी पढें: महाराष्ट्र: भाजपा शासित स्थानीय निकाय ने सीएए, एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

दम्पत्ति ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें प्रताड़ित किया करते थे और इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने का निर्णय किया.’ सुसाइड नोट पर शिवराम पाटिल और दीपिका के हस्ताक्षर भी हैं. दम्पत्ति ने पत्र में उल्लेखित 13 रिश्तेदारों को कड़ी सजा दी जाने की मांग भी की है. अधिकारी ने बताया कि शिवराम पाटिल ने नोट में उनकी सम्पत्ति दीपिका के भाई को देने की बात कही है, जो वह किसी अनाथालय को दान कर दे. पुलिस उपायुक्त (जोन I) एस. एस. बर्से ने कहा कि उन्हें रविवार देर रात एक बजे घटना की जानकारी मिली.

यह भी पढें: NRC CAA और NPR पर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मालिक ने दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में जिन लोगों का जिक्र किया गया है उनके बयान दर्ज किए जाएंगे और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शिवराम पाटिल और उनकी पत्नी दीपिका के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या का मामला भी दर्ज किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि सुसाइड नोट में जिन लोगों के नाम हैं उनमें से दो लोगों मनोहर पाटिल (39) और वैभव पाटिल (29) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

First Published : 03 Mar 2020, 07:48:34 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.