logo-image

महाराष्ट्र: Lockdown पर अब नहीं मिलेगी छूट, लोगों की लापरवाही से CM हाउस तक पहुंचा कोरोना

महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की लापरवाही और सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन नहीं करने की वजह से मुंबई और पुणे शहरों में दी गई लॉकडाउन पर छूट को रद्द कर दिया है.

Updated on: 21 Apr 2020, 08:46 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे शहरों में सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन में ढील हटा ली है. सीएम ठाकरे ने बताया कि लोग लॉकडाउन में छूट देने के बाद लापरवाही बरत रहे हैं जिसकी वजह से सरकार को इन शहरों में लॉकडाउन की ढील को हटाना पड़ रहा है. वहीं महाराष्ट्र के अन्य शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों  में आंशिक रूप से लॉकडाउन में छूट जारी रहेगी. महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की लापरवाही और सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन नहीं करने की वजह से मुंबई और पुणे शहरों में दी गई लॉकडाउन पर छूट को रद्द कर दिया है. बाकी महाराष्ट्र में जिन जगहों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं वहां पर आंशिक रूप से लॉकडाउन में छूट जारी रहेगी. 

मुंबई में लोगों की लापरवाही के चलते महाराष्ट्र सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है. इस बात की पुष्टि इसी बात से हो जाती है कि मुंबई में मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना का पहुंच जाना. जी हां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं हैं. इन महिला पुलिस कर्मियों के कोविड-19 वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां पर तैनात 6 अन्य पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है. आपको बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे का निवास मुंबई की मालाबार हिल्स स्थित 'वर्षा' में है जहां 2 दिन पहले एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल की तैनाती की गई थी.

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मालाबार हिल्स में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. आपको बता दें कि यहां पर सीएम के अलावा महाराष्ट्र सरकार के कई अन्य मंत्रियों के आधिकारिक निवास हैं, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां खास सावधानी बरती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां तैनात कई अधिकारियों के सैंपल लिए हैं और जांच के लिए भेजा है. मुंबई में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से हुआ है. इस महामारी के वायरस के संक्रमण का आलम ये रहा है कि 9 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल के बीच यहां कोरोना प्रतिबंधित क्षेत्रों की संख्या में 113 फीसदी का इजाफा हुआ है और ये आंकड़ा 381 से बढ़कर 813 हो गया है. आपको बता दें कि मौजूदा समय में मुंबई में कोरोना वायरस के 3090 मामले हैं, जबकि 9 अप्रैल को इसकी संख्या 775 थी.

इसके अलावा मुंबई के स्लम इलाके वाले एरिया धारावी में भी कोविड-19 के संक्रमण में बीते दिनों बहुत तेजी आई है.  मंगलवार को यहां पर कोविड-19 के 12 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही इसी इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 179 पहुंच गई है. आपको बता दें कि महामारी के इस वायरस ने इस इलाके में भी 12 लोगों को अपना आहार बना लिया.