logo-image

महाराष्ट्र : रत्नागिरी में तवरे डैम पर NDRF ने ऑपरेशन किया बंद, अब तक 19 शव बरामद

यह हादसा मंगलवार को हुआ था, हादसे में लापता लोगों की तलाश की जा रही है

Updated on: 05 Jul 2019, 11:00 PM

highlights

  • तवरे डैम हादसे में अबतक मरनेवालों की संख्या 19 हुई
  • ndrf ने बंद किया ऑपरेशन
  • लापता लोगों की तलाश जारी है

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तवरे डैम पर national disaster response force (NDRF) ने शुक्रवार की शाम 7 बजे ऑपरेशन को बंद कर दिया है. ऑपरेशन को शनिवार की सुबह 7 बजे फिर से शुरू किया जाएगा. अभी तक डैम से 19 शवों को बरामद किया गया है. यह हादसा मंगलवार को हुआ था. तवरे डैम टूटने से कई लोगों की जान चली गई. NDRF मौके पर मौजूद हैं. महाराष्ट्र में हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई है.

यह भी पढ़ें - अलीगढ़ में एक मुसलमान को रामायण पढ़ना पड़ा भारी, उसके ही समुदाय के लोगों ने किया ये बर्ताव

जहां एक के बाद एक कई बड़े हादसों की खबरें सामने आईं. पहले मुंबई-पुणे में दीवार गिरने के तीन बड़े हादसे और फिर रत्नागिरी में डैम टूटने की खबर ने लोगों के होश उड़ा दिए. इन सभी हादसों में अबतक 45 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. मंगलवार रात को रत्नागिरी का तवरे डैम टूटने से मरने वालों की संख्या 10 थी. जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे थे. इस डैम के टूटने से आसपास के 12 घर पानी में बह गए, जबकि 7 गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान की गहलोत सरकार ने किया बड़ा बदलाव, 38 IPS और 14 SP का तबादला

फिलहाल लापता हुए लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है. यह बांध साल 2000 में बना था और क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने दो साल पहले जिला प्रशासन को इसमें पानी रिसने की सूचना दी थी, लेकिन इसकी कोई मरम्मत नहीं हुई. महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्से में पिछले पांच दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, और मंगलवार को प्रदेश भर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है.