logo-image

एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले हुए गिरफ्तार, व्यवसायी से जबरन उगाही का आरोप

एनसीपी के सांसद उदयनराजे भोसले को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक व्यवसायी ने उन पर हमला करने और जबरन उगाही का आरोप लगाया है। बंबई हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह भोसले की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद भोसले मंगलवार को पुलिस के सामने पेश हुए।

Updated on: 25 Jul 2017, 10:59 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सांसद उदयनराजे भोसले को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक व्यवसायी ने उन पर हमला करने और जबरन उगाही का आरोप लगाया है। बंबई हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह भोसले की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद भोसले मंगलवार को पुलिस के सामने पेश हुए।

इससे पहले अप्रैल में एक सत्र अदालत ने भी भोसले की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसी साल मार्च में कारोबारी राजीव कुमार जैन ने सतारा पुलिस से दर्जन भर लोगों के खिलाफ अपने ऊपर हमला करने और जबरन उगाही करने की शिकायत की थी, जिसमें भोसले का नाम भी शामिल था।

राजीव कुमार की एक कंपनी में भोसले एक श्रमिक संगठन के संचालक हैं। भोसले की गिरफ्तारी के बाद सतारा में तनाव जैसे हालात बन गए हैं, मुख्य शहर तथा सतारा के बाहरी इलाकों में भी स्वत: बंद जैसी स्थिति रही।

और पढ़ेें: गुजरात: बाढ़ में मारे गये लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये देगा केंद्र

सतारा लोकसभा सीट से सांसद 51 वर्षीय भोसले महान योद्धा छत्रपति शिवाजी की 13वीं पीढ़ी से आते हैं।

इस बीच भोसले के समर्थकों ने चेतावनी दी है कि राज्य सरकार को उनकी गिरफ्तारी का खामियाजा भुगतना होगा। साथ ही समर्थकों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग भी की है।

और पढ़ें: मुंबई के घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में 7 की मौत, रेस्क्यू जारी