News Nation Logo
Banner

नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला, बाइक सवार बदमाशों ने की फायरिंग

बाइक सवार बदमाशों ने मेयर जोशी को उस वक्त निशाना बनाया जब वो अपनी कार में कहीं जा रहे थे. हालांकि इस हमले में मेयर जोशी किसी तरह से बचने में कामयाब रहे.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 19 Dec 2019, 10:24:54 AM
नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर जानलेवा हमला

highlights

  • महाराष्ट्र के नागपुर के महापौर संदीप जोशी पर बीती रात दो बाइक सवार हमलावरों ने फायरिंग कर दी.
  • बाइक सवार अपराधियों ने महापौर पर तीन फायर किए लेकिन खुदकिस्मती से महापौर इस हमले में बचने में कामयाब रहे.
  • हमला उस वक्‍त हुआ है जब शहर में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है.

नागपुर:  

Attack on Nagpur Mayor : महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) के महापौर संदीप जोशी (Sandeep Joshi, Mayor) पर बीती रात दो बाइक सवार हमलावरों ने फायरिंग (firing) कर दी. बाइक सवार अपराधियों ने महापौर पर तीन फायर किए लेकिन खुदकिस्मती से महापौर इस हमले में बचने में कामयाब रहे. महापौर अपनी कार से बीती रात कहीं जा थे तभी दो बाइक सवारों ने उन पर हमला कर दिया. महापौर किसी तरह से इस हमले में  बच निकलें. इस हमले में हालांकि किसी की भी जान नहीं गई. महापौर की फार्चुनर कार MH 31 FA 2700 के शीशे पर गोली के निशान देखे जा सकते हैं. 
इस घटना के चलते नागपुर पुलिस ने मेयर संदीप जोशी को पुलिस प्रोटेक्शन दे दिया है.

न्‍यूज एजेंसी 'ANI' के अनुसार, नागपुर के मेयर संदीप जोशी पर मंगलवार आधी रात को हमला हुआ. बताया जा रहा है कि बाइक पर दो अज्ञात हमलावरों ने उनकी कार पर हमला बोल दिया. दोनों ने उनकी कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और मौके से फरार हो गए. शहर के मेयर पर इस तरह से हुए जानलेवा हमले के बाद स्‍थानीय पुलिस-प्रशासन भी सकते में आ गया. हालांकि इस मामले को प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है लेकिन पुलिस अभी तक किसी की अपराधी भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है.

नागपुर के मेयर संदीप जोशी ने जानकारी दी कि वो अपनी फैमिली के साथ बाहर गया था. जब वो वापस आ रहे थे तो दो बाइक सवारों ने उनकी गाड़ी पर तीन बार गोलियां चलाईं. मेयर संदीप जोशी ने बताया कि उनको पहले ही धमकियां मिल रही थीं. जबकि पुलिस बता रही है कि ये हमला अतिक्रमण को हटाने के संबंध में हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: 'लाखों मुस्लिम भारत से कर सकते हैं पलायन, बढ़ेगा शरणार्थी संकट', इमरान खान के बयान भारत ने जताई कड़ी आपत्‍ति

शहर के मेयर की कार पर आधी रात को हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी से नागपुर की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठने लगे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये हमला उस वक्‍त हुआ है जब शहर में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है. इसी के साथ-साथ इस सत्र के लिए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत प्रदेश के तमाम मंत्री, अधिकारी और सुरक्षा का अमला जुटा हुआ है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के 40 लाख लोगों के लिए गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, जल्‍द मिलेगा यह अधिकार

ऐसे में मेयर के वाहन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हमलावरों के फरार होने से पुलिस और स्‍थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए लंबी जद्दोजहद चली थी. मुख्‍यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना का वर्षों पुराना गठजोड़ टूट गया था. इसके बाद शिवसेना, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस ने नए सिरे से गठबंधन कर सरकार बनी है. उद्धव ठाकरे को मुख्‍यमंत्री का पद मिला. अभी मंत्री पद का बंटवारा भी किया जाना है.

First Published : 18 Dec 2019, 09:14:22 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.